CG News: दंतेवाड़ा हमले के चार संदिग्ध गिरफ्तार, हो सकते हैं कई बड़े खुलासे
Advertisement

CG News: दंतेवाड़ा हमले के चार संदिग्ध गिरफ्तार, हो सकते हैं कई बड़े खुलासे

Chhattisgarh Attack: छत्तीसगढ़ पुलिस ने दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में हुई नक्सल घटना के चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि हिरासत में लिए गए संदिग्धों में एक नाबालिग भी शामिल है.

 

CG News: दंतेवाड़ा हमले के चार संदिग्ध गिरफ्तार, हो सकते हैं कई बड़े खुलासे

रिकेश्वर राणा: छत्तीसगढ़ पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. बता दें कि पुलिस ने दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में हुए नक्सली हमले के चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए लोगों में एक नाबालिग भी शामिल है. पुलिस को आशंका है कि, ये चारों नक्सलियों मलांगिर एरिया कमेटी के सदस्य हैं. फिलहाल पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है.

जल्द हो सकता है बड़ा खुलासा
खबर है कि इस मामले में पुलिस जल्द ही बड़ा खुलासा कर सकती है. वहीं गांव वालों का कहना है कि, ये चारों गांव के ग्रामीण है. उनका उस घटना में कोई हाथ नहीं है. पुलिस सूत्रों की मानें तो नक्सल घटना के बाद पुलिस मामले की जांच शुरू कर चुकी है. अरनपुर के आस-पास के अंदरूनी गांवों से मुखबिर की सूचना पर कुछ संदिग्धों को पकड़ा गया है.

हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है
हिरासत में लिए सभी लोगों से अलग-अलग तरह से पूछताछ की जा रही है. चारों की डिटेल भी खंगाली जा रही है. फिलहाल अब तक की पूछताछ में क्लियर हुआ है कि यह सभी नक्सल संगठन के सदस्य हैं. हालांकि इनकी फाइलें पूरी तरह से खंगालने के बाद ही पुलिस इस मामले का खुलासा करेगी.

यह भी पढ़ें: क्या है DRG जिसके 10 जवान शहीद हुए? आखिर क्यों अप्रैल में ही होते हैं हमले; जानें नक्सलवाद के खिलाफ छत्तीसगढ़ सरकार का एक्शन प्लान

 

नक्सलियों के लिए करते हैं काम
सूत्रों के मुताबिक IED ब्लास्ट करने और घटनास्थल से कुछ मीटर की दूरी पर योजनाबद्ध तरीके से आम पंडुम के लिए नाका लगाने में इनकी भूमिका थी. जांच में पता चला है कि ये सभी संतरी ड्यूटी करना, सुरंग बनाना, IED प्लांट करना, रास्ता काटना समेत अन्य कई तरह के काम नक्सलियों के लिए किया करते थे. पुछताछ के बाद ही सारे तथ्य सामने आएंगे. पुलिस जल्द ही इन्हें कोर्ट में पेश करेगी.

दंतेवाड़ा नक्सली हमले में 10 जवान शहीद हुए थे
बता दें कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में DRG (District Reserve Guard) के 10 जवान शहीद हो गए. वहीं एक ड्राइवर भी मारा गया. मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, जवान नक्सलियों की सर्चिंग के लिए निकले थे. इसी दौरान नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया. साल 2021 के बाद इसे सबसे बड़ा नक्सली हमला माना जा रहा है.

Trending news