MP के स्कूलों में अब 'Yes Sir' नहीं बोलना होगा 'जय हिंद', मोहन सरकार के मंत्री का बयान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2404326

MP के स्कूलों में अब 'Yes Sir' नहीं बोलना होगा 'जय हिंद', मोहन सरकार के मंत्री का बयान

Madhya Pradesh News: रतलाम जिले में हर स्कूल में अब बच्चे अटेंडेंस के वक्त यस सर नहीं, बल्कि जय हिंद बोलेंगे. यह आदेश बुधवार को जिले के दौरे पर रहे रतलाम के प्रभारी मंत्री विजय शाह ने दिया. उन्होंने कहा कि वे यहां प्रभारी मंत्री हैं और वे जो कहेंगे वही होगा. 

 

MP के स्कूलों में अब 'Yes Sir' नहीं बोलना होगा 'जय हिंद', मोहन सरकार के मंत्री का बयान

MP School News: मध्य प्रदेश के रतलाम में स्कूली बच्चे कक्षा में उपस्थिति दर्ज कराते वक्त 'यस सर' नहीं बल्कि, जय 'हिंद बोलेंगे'. यह आदेश रतलाम जिले के प्रभारी मंत्री विजय शाह ने दिया है. शाह ने अपने बयान में कहा कि स्कूलों में अब 1 तारीख से छात्रों को उपस्थिति के लिए बोलना जय हिंद होगा. विजय शाह हर महीने रतलाम जनपद में रात्रि विश्राम करेंगे. यहीं नहीं सुबह के समय किसी गरीब कार्यकर्ता के लिए चाय की पी जाएगी. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि चाय के लिए किसी पैसे वाले से नहीं बोलना है.  

विजय शाह मंगलवार को रतलाम में भाजपा की बैठक में शामिल होने आए थे. इस दौरान रतलाम प्रभारी मंत्री विजय शाह का बड़ा बयान सामने आया. उन्होंने कहा- मैं यहां रिश्तेदारी करने नहीं, बल्कि कार्यकर्ताओं के चेहरे पर मुस्कान लाने आया हूं. वही प्रभारी मंत्री विजय शाह ने कहा कि मैं प्रभारी मंत्री हूं जो में चाहूंगा वही होगा. रतलाम में 1 तारीख से सभी स्कूलों में अटेंडेंस के बाद यस सर नहीं, बल्कि जय हिंद बोला जाएगा. निजी स्कूल हो या सरकारी हमारी उपस्थिति में जय हिंद बोला जाएगा.

ये भी पढ़ें- सिंधिया ने उठाई गन और लगाया निशाना, ओलंपिक में डबल मेडल विजेता मनु भाकर को दिया बड़ा तोहफा

आज रतलाम पहुंचे विजय शाह
रतलाम प्रभारी मंत्री विजय शाह का आज ट्रेन से आज रतलाम पहुंचे. सबसे पहले वे सर्किट हाउस पर पहुंचे. कलेक्टर, एसपी और भाजपा जिला अध्यक्ष ने स्वागत किया. ग्रामीण विधायक व पूर्व विधायक सहित ने भाजपाई भी सर्किट हाउस में पहुंचे. यहां से कुछ देर बाद रंगोली सभागृह में भाजपा बैठक में शामिल हुए. दोपहर में कलेक्ट्रेट में विभागीय बैठक भी ली. मंत्री विजय शाह जनजातीय विभाग मंत्री भी हैं रतलाम में जनजातीय विभाग को लेकर लंबे समय से शिकायतों का दौर जारी है. माना जा रहा है कि शाह इस मामले में भी कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव, अडाणी-अंबानी ग्रुप करेगा निवेश, करोड़ों की सौगात से बदलेगा चंबल

क्या सरकार स्कूलों में ईद मनाने देगी?
इससे पहले मध्य प्रदेश में पहली बार जन्माष्टमी पर स्कूलों को खोला गया. स्कूलों में जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम से मनाया गया. रतलाम जिले के सीएम राइज विनोबा स्कूल में बच्चों ने मटकी फोड़ी और कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रदर्शन किया. हालांकि, सरकार के इस आदेश पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई. कांग्रेस ने सवाल किया कि क्या सरकार इसी तरह स्कूलों में ईद मनाने देगी.

रतलाम से चन्द्रशेखर सोलंकी की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news