Political News: महाकुंभों का सियासी गणित! लखनऊ में CM मोहन, मैहर में केशव मौर्य; यादव और OBC टारगेट
Advertisement

Political News: महाकुंभों का सियासी गणित! लखनऊ में CM मोहन, मैहर में केशव मौर्य; यादव और OBC टारगेट

Political News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव लखनऊ में यादव महाकुंभ में शामिल होने के लिए पहुंचे. वहीं उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री मैहर पहुंचे और उन्होंने OBC महाकुंभ को संबोधित किया. जानिए क्या है महाकुंभों का सियासी गणित.

Political News: महाकुंभों का सियासी गणित! लखनऊ में CM मोहन, मैहर में केशव मौर्य; यादव और OBC टारगेट

MP News: भोपाल/लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए टिकटों की पहली खेप जारी कर दी है. इसी के साथ नेता और पदाधिकारी अल्ट्रा एक्टिव हो गए हैं. हालांकि, 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के समय से ही भाजपा लोकसभा के लिए चुनावी मोड में थी. टिकट जारी होने के बाद नेता अब और तेजी से काम में लग गए हैं. इसी क्रम में आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव लखनऊ पहुंचे और यादव महाकुंभ में शामिल हुए. वहीं यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य मैहर के OBC महाकुंभ में शामिल हुए.

लखनऊ में सीएम मोहन यादव
सीएम मोहन यादव, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ गए. वहां उन्होंने यादव महाकुंभ को संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने यहां, पिछड़ा वर्ग के कल्याण की बात की और भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं के बारे में बात की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ वोट बैंक के रूप में ओबीसी को देखती है. लखनऊ में दिए अपने संबोधन में सीएम मोहन यादव ने और भी कई बड़ी बातें कही है. इससे जाहिए हो जाता है इस आयोजन के जरिए यादव वोटबैंक में सेंधमारी की तैयारी है.

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश आकर मैं आप सभी को प्रणाम करता हूं. हमने पहला निर्णय भगवान कृष्ण से जुड़े तीर्थ स्थलों को सुधारने का लिया है. भगवान श्रीकृष्ण जिस मार्ग से उज्जैन पहुंचे थे उन्हें तीर्थ बनाएंगे. उन्होंने शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि हमारी सरकार अन्य प्रदेशों में भी मदद करने जाएगी.

क्या है इस आयोजन के सियासी मायने?
- उत्तर प्रदेश में 8-9 फीसदी यादव वोटर के प्रभाव में 50 विधानसभा सीटें आती हैं.
- इसके साथ ही यूपी में यादवों के वर्चस्व वाली 10 लोकसभा सीटें हैं
- अगर OBC में देखा जाए तो यादव प्रदेश की OBC में कुल 20 फीसदी हैं
- सपा और कांग्रेस गठबंन की सीट शेयरिंग को तोड़ना का प्लान

सतना से OBC पर निशाना
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य मैहर पहुंचे. यहां उन्होंने माता शारदा के दर्शन कर स्तानीय लोगों से मुलाकात की है. नेताओं से चर्चा की. दर्शन के बाद चर्चा करते हुए उन्होंने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है. मीडिया से बात करते हुए केशव मौर्य ने कहा कि जहां-जहां राहुल गांधी पाव पड़ते हैं कांग्रेस का बंटाढार हो जाता है. बता दें मौर्य मैहर के बाद सतना के लिए रवाना हो गए. जहां वो ओबीसी महाकुंभ में शामिल हुए.

Trending news