गौपालकों के लिए खुशखबरी! CM मोहन का ऐलान, इतनी गायों पर सब्सिडी और दूध उत्पादन पर मिलेगा बोनस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2399915

गौपालकों के लिए खुशखबरी! CM मोहन का ऐलान, इतनी गायों पर सब्सिडी और दूध उत्पादन पर मिलेगा बोनस

CM Mohan Yadav News: अमझेरा में सीएम मोहन यादव ने गौशालाओं के निर्माण और गौपालकों को अनुदान देने की घोषणा की. सात ही उन्होंने दुग्ध उत्पादन बढ़ाने के लिए दूध पर बोनस देने की योजना की भी घोषणा की.

MP News in Hindi

MP News in Hindi: धार के अमझेरा में जन्माष्टमी उत्सव के मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना के बाद बड़ी घोषणाएं कीं. उन्होंने खिड़क और कांजी हाऊस के स्थान पर गौशालाओं के निर्माण का ऐलान किया और दस से अधिक गायें पालने वाले गौपालकों को अनुदान देने की योजना की घोषणा की.  बता दें कि इसके अलावा, दुग्ध उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार द्वारा दूध खरीदने और उस पर बोनस देने का भी ऐलान किया. वहीं, मुख्यमंत्री ने अमझेरा को तीर्थ स्थल के रूप में विकसित करने की घोषणा करते हुए महाकाल लोक के विकास का भी जिक्र किया. इस अवसर पर संत कमल किशोर नागर ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया.

सीएम मोहन यादव ने महत्वपूर्ण घोषणाएं 
धार के अमझेरा में आयोजित कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भाग लिया. उन्होंने पहले भगवान का पूजन-अर्चन किया और इसके बाद कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं. मुख्यमंत्री ने कहा कि खिड़क और कांजी हाऊस के स्थान पर गौशालाएं बनाई जाएंगी. साथ ही, उन्होंने घोषणा की कि दस से अधिक गायें पालने वालों को सरकार अनुदान देगी. दुग्ध उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार गौपालकों से दूध खरीदेगी और उस पर बोनस भी प्रदान करेगी.

इस गाय का दूध पीने वालों के लिए खतरे की घंटी! पशु चिकित्सक ने कही ऐसी बात हिल गए सब

जबलपुर से है भगवान श्रीकृष्ण का गहरा नाता, पौराणिक कथाओं में दर्ज हैं उनके दो खास दौरे

धार्मिक केंद्रों का विकास करना सरकार की प्राथमिकता है
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि महाकाल लोक के निर्माण के बाद से लाखों लोग वहां दर्शन के लिए आ रहे हैं और ऐसे धार्मिक केंद्रों का विकास करना सरकार की प्राथमिकता है. इसी क्रम में, अमझेरा को भी तीर्थ स्थल के रूप में विकसित करने की घोषणा की गई है. मुख्यमंत्री ने मटकी फोड़ कार्यक्रम में भी उत्साहपूर्वक भाग लिया. इस कार्यक्रम को संत कमल किशोर नागर ने भी संबोधित किया.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news