भिंड से CM मोहन ने किसानों के खाते में ट्रांसफर की फसल बीमा की राशि, कांग्रेस पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2144024

भिंड से CM मोहन ने किसानों के खाते में ट्रांसफर की फसल बीमा की राशि, कांग्रेस पर साधा निशाना

CM Mohan Yadav: भिंड पहुंचे मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रदेश के किसानों के खाते में फसल बीमा की राशि ट्रांसफर कर दी है. इस दौरान उन्होंने भिंड में रोड शो भी किया. सीएम कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. 

सीएम मोहन का भिंड में हुआ स्वागत

Bhind News: मुख्यमंत्री मोहन यादव भिंड से प्रदेश के किसानों को बड़ी सौगात दी. सीएम ने प्रदेश के 25 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में 'फसल बीमा योजना' की 755 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर की, इसके अलावा उन्होंने किसान एवं सहकारिता सम्‍मेलन में 80 लाख से ज्यादा किसानों को 'किसान कल्‍याण योजना' 1816 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर की. वहीं इससे पहले सीएम ने भिंड पहुंचने पर रोड शो भी किया. सीएम ने सभा के दौरान कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. 

किसानों को मिलेगा फायदा 

सीएम मोहन ने कहा 'आज मैंने प्रदेश के 80 लाख किसानों के खाते में 'किसान कल्‍याण योजना' की राशि अंतरित की है. मैं अपने किसान बंधुओं का अभिनंदन करता हूं, जो देश के लिए दिन-रात पसीना बहाकर मेहनत करते हैं.' बता दें कि भिंड में 'किसान कल्याण योजना' और 'फसल बीमा योजना' की राशि एकसाथ ट्रांसफर की गई है. इसके अलावा सीएम ने भिंड जिले की शारदा बघेल को भी 4 लाख रुपए देने की घोषणा की है, शारदा के पति की करंट लगने से मौत हो गई थी. 

कांग्रेस पर साधा निशाना 

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर कहा कि एक भाई साहब पैदल घूम रहे हैं, लेकिन उनकी पार्टी ने भगवान राम और उनके जन्मस्थान का विरोध किया था. लेकिन अब कहते हैं कि राम आपके नहीं हमारे भी हैं. लेकिन हमारे और तुम्हारे राम में अंतर है, हम जय श्रीराम कहकर कारसेवा करने के लिए गए थे, लेकिन तुमने कार सेवा करने वालों पर गोलियां चलवाई थी, जिस पर कांग्रेस ने भी पीठ थपथपाई थी, यह पाप आपके माथे पर है.' बता दें कि कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा ग्वालियर-चंबल अंचल से गुजरी है. 

सीएम ने भिंड में कई बड़ी घोषणाएं 

सीएम बनने के बाद बतौर मुख्यमंत्री यह मोहन यादव का पहला भिंड दौरा है. इस दौरान उन्होंने कई बड़ी घोषणाएं की. सीएम ने कहा 'ग्वालियर से भिंड-इटावा का 6 लेन निर्माण जल्द ही करवाया जाएगा. इसके अलावा नया गांव में उच्च शिक्षा के लिए महाविद्यालय भी खोला जाएगा. भिंड के गौरी सरोवर का सौंदर्यीकरण होगा और और सामान्य विश्वविद्यालयों में भी अब एग्रीकल्चर की पढ़ाई शुरू होगी. 

भिंड में दिखा अलग अंदाज 

भिंड जिले में रोड शो के दौरान सीएम मोहन का जगह-जगह स्वागत किया गया. मुख्यमंत्री ने भिंड 193 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन भी किया. इस दौरान प्रदेश कार्य समिति सदस्य लायक सिंह कुशवाहा ने किया जिसमें उन्होंने जेसीबी मशीन से पुष्प वर्षा और मुख्यमंत्री मोहन यादव को चांदी का मुकुट और उंगली में चक्र पहनकर कृष्ण स्वरूप कर दिया. शहर में मुख्यमंत्री मोहन यादव के इस कृष्ण स्वरूप की खूब चर्चा हो रही है. 

भिंड से प्रदीप शर्मा की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः गुना में एक्टिव हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, महिलाओं से बोले-ढांढस रखिए, मैं मुआवजा दिलाऊंगा

Trending news