'डेंगू से जंग-जनता के संग': CM शिवराज ने जोबट से शुरू किया अभियान, कलेक्टर-विधायक उतरे सड़कों पर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh986857

'डेंगू से जंग-जनता के संग': CM शिवराज ने जोबट से शुरू किया अभियान, कलेक्टर-विधायक उतरे सड़कों पर

कलेक्टर उमा महेश्वरी और विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने गलियों में फॉगिंग मशीन चलाई. कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग को डेंगू रोकथाम संबंधी आवश्यक निर्देश दिए.

CM शिवराज ने भी फॉगिंग मशीन चलाई

भोपालः मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) आज अलीराजपुर जिले के जोबट में थे. यहां उन्होंने सुबह 11.30 बजे 'डेंगू से जंग-जनता के संग' अभियान की शुरुआत की. इस अभियान के तहत हर शहर और गांव में लार्वा नष्ट करने का कार्य शुरू हुआ. घरों में वाटर टैंक और आसपास के गड्ढों में जमा हुए पानी को फेंककर स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा. 

फॉगिंग की शुरुआत की गई
लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, ग्रामीण विकास, नगरीय विकास विभाग के निकाय जैसे नगर पंचायत, नगर पालिका, नगर निगम और चिकित्सा शिक्षा विभाग मिलकर डेंगू से बचाव और नियंत्रण के लिए आवश्यक काम करेंगे. बताया गया है कि आवश्यक स्थानों पर फॉगिंग भी की जाएगी. अनावश्यक जल भराव पाए जाने पर लोगों के खिलाफ एक्शन भी लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः- MP में राम पर सियासतः संस्कृति मंत्री बोलीं- कांग्रेस के लिए रामसेतु भी काल्पनिक, BJP ही बनवाएगी 'चित्रकूट न्यास'

CM शिवराज ने लोगों से की अपील
CM शिवराज सिंह चौहान ने जनता से अपील की कि डेंगू से बचने के लिए तमाम एहतियात बरतें. जिस तरह कोरोना के खिलाफ जागृति दिखाई थी वैसे ही अब डेंगू को खत्म करने में जागरूकता की दरकार है. पृथ्वीपुर पर उन्होंने कहा कि वह जनता के दर्शन के लिए निकले हैं. जनदर्शन जारी रहेगा, इस पर कांग्रेस को ऐतराज है, लेकिन वो सिर्फ घर बैठकर ट्वीट कर रहे हैं, इससे जनता को कोई फर्क नहीं पड़ता.

सड़कों पर आए कलेक्टर-विधायक
डेंगू से बचाव अभियान को पूरा करने की जिम्मेदारी जिला कलेक्टरों को दी गई. अशोकनगर जिले में डेंगू से बचाव के लिए कलेक्टर और विधायक सड़कों पर उतर आए. यहां कलेक्टर उमा महेश्वरी और विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने गलियों में फॉगिंग मशीन चलाई. कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग को डेंगू रोकथाम संबंधी आवश्यक निर्देश दिए. उन्होंने जनता से भी डेंगू रोकथाम के निर्देशों का पालन करने की अपील की.  

यह भी पढ़ेंः- मध्य प्रदेश में कांग्रेस नहीं लड़ेगी राज्यसभा उपचुनाव, कमलनाथ बोले- संख्या बल कम, सीट BJP के खाते में जाएगी

WATCH LIVE TV

Trending news