दिग्विजय सिंह ने 'जिहाद' का बताया मतलब, फिर कथावाचकों के लिए कह दी बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1738641

दिग्विजय सिंह ने 'जिहाद' का बताया मतलब, फिर कथावाचकों के लिए कह दी बड़ी बात

मध्यप्रदेश में बढ़ते धर्मांतरण और लव जिहाद के मामलों के बीच एक तरफ जहां शिवराज सरकार काफी आक्रमक हैं, तो वहीं दिग्विजय सिंह ने जिहाद को लेकर एक ट्वीट किया है. उन्होंने बकायदा जिहाद की परिभाषा बताई है.

दिग्विजय सिंह ने 'जिहाद' का बताया मतलब, फिर कथावाचकों के लिए कह दी बड़ी बात

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्यप्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी चुनाव प्रचार में लगी हुई है. अब चुनाव के बीच एमपी में धर्मांतरण और लव जिहाद का मुद्दा काफी चर्चा में बना हुआ है. वहीं इस बीच दिग्विजय सिंह के जिहाद वाले ट्वीट ने एमपी की राजनीति का पारा हाई कर दिया है. 

दरअसल एमपी के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने जिहाद को प्रेम बताया है. उन्होंने कहा कि प्रयत्न करना नैतिक मूल्यों के संरक्षण के लिए की जाने वाली ज़द्दोज़हद या संघर्ष जिहाद होता है. वहीं उन्होंने कथवाचकों को भी निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा कि प्रवचन देने वाले बाबा फ्रॉड हैं.

लव जिहाद का बताया मतलब
गौरतलब है कि लव जिहाद को लेकर बवाल थमा ही नहीं था कि अब दिग्गी के जिहाद प्रेम से सियासी पारा चढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि “जिहाद एक अरबी शब्द है. जिसका अर्थ है प्रयत्न करना नैतिक मूल्यों के संरक्षण के लिए की जाने वाली ज़द्दोज़हद या संघर्ष, किसी जायज़ मांग के लिए भरपूर कोशिश करना या आंदोलन और जिसका मतलब मेहनत और मशक़्क़त करना भी है. क्या पढ़ाई व रोज़गार में मेहनत और मशक़्क़त करना भी जिहाद है?

दिग्विजय सिंह ने आगे लिखा कि क्या करें जब अनपढ़ लोग शक्तिशाली पदों पर पहुंच जाते हैं fraud बाबा लोग सनातन धर्म पर प्रवचन करने लगते हैं तो क्या देश व सनातन धर्म विनाश की ओर नहीं जायेगा? उन्होंने कहा कि हर हिंदू धर्म के आयोजनों में क्या नारा लगता है ''धर्म की जय हो, अधर्म का नाश हो.  प्राणियों में सद्भावना हो,  विश्व का कल्याण हो. इतने व्यापक सोच के हिंदू सनातन धर्म को कुछ लोग कितना संकुचित कर रहे हैं हमें दुख है. 
हे प्रभु इन अज्ञानियों को सद्बुद्धि दें.

बीजेपी ने बोला हमला
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दिग्विजय सिंह जैसे नेताओं को सनातन धर्म और संतों का अपमान करने की आदत हो चुकी है. कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा लव जिहाद को लेकर बेटियों को दिए गए संस्कार की बात तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले कांग्रेस के नेताओं को अखर गई

गौरतलब है कि जिस जिहाद को सीएम शिवराज सिंह चौहान और बाकी के मंत्री, नेता एमपी में बर्दाश्त नहीं करने की बात कर रहे हैं, उसी जिहाद की दिग्विजय सिंह डेफिनेशन दे रहे हैं. 

Trending news