Congress President Poll: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव खत्म, जानें MPCG में कितने पड़े वोट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1399439

Congress President Poll: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव खत्म, जानें MPCG में कितने पड़े वोट

Congress President Election Voting in MPCG:कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव के लिए मध्यप्रदेश में 464 वोट डले तो वहीं छत्तीसगढ़ में 300 वोटरों ने वोट डाला है.

Congress President Election

Congress President Election:कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए आज पूरे देश में चुनाव हुए.जगह जगह पर इसको लेकर कांग्रेस के नेताओं ने अपने मत का उपयोग किया.मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुए.जहां मध्यप्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग भोपाल में हुई. वहीं छत्तीसगढ़ में रायपुर में नेताओं ने वोट डाले.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव के लिए मध्यप्रदेश में 464 वोट डले तो वहीं छत्तीसगढ़ में 300 वोटरों ने वोट डाला है. गौरतलब है कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए वरिष्ठ नेता मलिकार्जुन खड़गे और केरल से सांसद शशि थरूर दावेदारी पेश कर रहे हैं.

MP को पीएम मोदी का दिवाली गिफ्ट, धनतेरस पर मिलेगी यह खास सौगात

464 वोट एमपी पीसीसी में डले
मध्यप्रदेश में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया हुई. बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में मध्यप्रदेश में कुल 502 वोट में से 464 वोट पीसीसी में डले.वहीं 12 वोट डाले गए जबकि 26 लोग अनुपस्थित थे. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मलिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर दोनों अपनी दावेदारी के लिए एमपी पहुंचे थे.

Shivraj Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट के बड़े फैसले, 50 लाख लोगों को मिलेगा सीधा फायदा

छत्तीसगढ़ में 300 वोटरों ने डाला वोट
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष चयन के लिए सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान  हुआ.कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में मतदाताओं ने मत दिया.छत्तीसगढ़ में 300 वोटरों ने वोट डाला है. बता दें कि 299 राज्य के डेलीगेट और 1 पीआरओ हुसैन दलवई ने वोट डाला है.वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में 5 डेलीगेट अनुपस्थित रहे और 1 डेलीगेट की मृत्यु की वजह से मत नहीं डाला गया. साथ ही छत्तीसगढ़ के 6 लोगों ने अन्य राज्यों में मतदान किया. जिसमें 2 हिमाचल प्रदेश, 2 एपीआरओ प्रभार राज्य, 1 भारत जोड़ो यात्री और 1 राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी शामिल थे.

Trending news