राकेश राणा मामले पर Congress ने बीजेपी पर कसा तंज, 'मूंछ-दाढ़ी वालों से आपके रिश्ते ठीक नहीं'
Advertisement

राकेश राणा मामले पर Congress ने बीजेपी पर कसा तंज, 'मूंछ-दाढ़ी वालों से आपके रिश्ते ठीक नहीं'

सोशल मीडिया पर कांस्टेबल राकेश राणा (Rakesh Rana) को लेकर बहस छिड़ी हुई है. आमजन से लेकर विपक्ष तक मामले पर सरकार को घरने में लगी है. कांग्रेस (Congress) ने इसमें एक अलग एंगल जोड़ दिया है और बीजेपी को घेरा है.

राकेश राणा मामले पर Congress ने बीजेपी पर कसा तंज, 'मूंछ-दाढ़ी वालों से आपके रिश्ते ठीक नहीं'

भोपाल: सोशल मीडिया पर कांस्टेबल राकेश राणा (Rakesh Rana) को लेकर बहस छिड़ी हुई है. आमजन से लेकर विपक्ष तक मामले पर प्रशासन को घरने में लगी है. दलील है कि जब सेना की राजपूत रेजिमेंड में मूंछ रख सकते हैं. यूपी पुलिस में भी कई आईपीएस स्तर के अधिकारी भी राणा की तरह की मूंछ रखते हैं. तो राणा कांस्टेबल पद पर हैं इसलिए उन्हें टारगेट करना गलत है. मामले पर राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस (Congress) ने इसमें एक अलग एंगल जोड़ दिया है और बीजेपी को घेरा है.

'मूँछ - दाढ़ी वालों से आपके रिश्ते ठीक नहीं' 
कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर सरकार और प्रशासन पर तंज कसा. उन्होंने लिखा' हुज़ूर यह सही है कि मूँछ - दाढ़ी वालों से आपके रिश्ते ठीक नहीं है, लेकिन इस राजपूत जवान को सिर्फ़ मूँछ के कारण सस्पेंड करना ठीक नही है. इनकी बहाली हो'. मामला गरमाने के बाद राकेश राणा की बहाली की खबर भी आ रही है. हालांकि अभी तक कोई लिखित आदेश नहीं आए हैं. 

वर्दी नियमों का हुआ उल्लंघन ?
मध्य प्रदेश के सहायक पुलिस महानिरीक्षक (AIG) प्रशांत शर्मा ने इस संबंध में 3 दिन पहले आदेश जारी कर बताया था कि कांस्टेबल राकेश राणा भोपाल में पुलिस के मोटर ट्रांसपोर्ट पूल (एमटी पूल) में पदस्थ हैं. उनकी तरफ से वर्दी नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है. राकेश राणा का हुलिया प्रशासन के हिसाब से सही नहीं है, जिसे ठीक करने के लिए बाल और मूंछ कटवाने के निर्देश दिए गए. लेकिन राणा ने आदेश का पालन नहीं किया, जो वर्दी नियमों के तहत अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है. इसलिए राणा को 7 जनवरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया था.

कॉन्स्टेबल राकेश राणा की बहाली?
ताजा खबर में कॉन्स्टेबल राकेश राणा के मूंछ मामले को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बयान दिया और कहा कि इस मामले में DGP से रिपोर्ट मांगी है. दोनों पक्षों ड्राइवर और ADG से बात कर रिपोर्ट दी जाएगी. बता दें खबरें आ रही हैं कि उन्हें मौखिक तौर पर बहाल कर लिया गया है और उन्होंने ऑफिस ज्वॉइन भी कर लिया है. 

Watch Live Tv

Trending news