CRPF Raising Day: बस्तर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, नक्सलियों को लेकर होगी हाई लेवल मीटिंग
Advertisement

CRPF Raising Day: बस्तर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, नक्सलियों को लेकर होगी हाई लेवल मीटिंग

 बस्तर के दो दिवसीय प्रवास पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को तकरीबन 5 बजे जगदलपुर पंहुचे. यहां सीआरपीएफ कोबरा कैंप में आयोजित 84वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में गृह मंत्री हिस्सा लेंगे.

CRPF Raising Day: बस्तर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह,  नक्सलियों को लेकर होगी हाई लेवल मीटिंग

अनूप अवस्थी/जगदलपुर: बस्तर के दो दिवसीय प्रवास पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को तकरीबन 5 बजे जगदलपुर पंहुचे. बीएसएफ के स्पेशल विमान से केंद्रीय गृह मंत्री दिल्ली से सीधे जगदलपुर मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पंहुचे. यहां पर केंद्रीय गृह मंत्री का स्वागत भाजपा के स्थानीय नेताओं ने किया. साथ ही डीजीपी अशोक जुनेजा बस्तर कमिश्नर, आईजी और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने गृह मंत्री का स्वागत किया.

महज 10 मिनट के स्वागत कार्यक्रम के बाद गृह मंत्री यहां से बीएसएफ के हेलिकॉप्टर से करणपुर के लिए रवाना हो गए. यहां सीआरपीएफ कोबरा कैंप में आयोजित 84वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में गृह मंत्री हिस्सा लेंगे. सीआरपीएफ के जवानों के साथ रात्रि भोजन और उच्च अधिकारियों के साथ हाई लेवल बैठक भी गृहमंत्री यहां पर करेंगे. इसके बाद अगले दिन यानी 25 मार्च को सुबह गृहमंत्री सीआरपीएफ की स्थापना दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे.

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात
केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे के मद्देनजर बस्तर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. एयरपोर्ट से लेकर करणपुर स्थित सीआरपीएफ के कैंप तक चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है. कैंप के 5 किलोमीटर की परिधि पर ड्रोन उड़ाने पर जिला प्रशासन ने पाबंदी लगाई है. बता दें कि आज सुकमा में  केंद्रीय ग्रहमंत्री अमित शाह के दौरे से ठीक पहले 16 नक्सली ने सरेंडर कर दिया. जिसमें 8 लाख का एक और 5 लाख का एक इनामी नक्सली ने भी सरेंडर किया है.

2 हजार से ज्यादा जवान तैना
वहीं बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि गृहमंत्री के दौरे को देखते हुए सेंट्रल आर्म्स फोर्स, सीआरपीएफ और बस्तर पुलिस के जवान भी चप्पे-चप्पे पर तैनात होंगे. सभी थाना, पुलिस कैंप और पुलिस चौकी अलर्ट किया है. वहीं अन्य इलाकों में नक्सलियों की हर हरकत पर नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल भी किया जा रहा है.

Trending news