MP के इस जिले में डेंगू से 11 साल के बच्चे की मौत, स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh994819

MP के इस जिले में डेंगू से 11 साल के बच्चे की मौत, स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर पर लगाए गंभीर आरोप

अशोकनगर के ईसागढ़ में डेंगू की चपेट में आने से 11 साल के बच्चे की मौत हो गई. लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह है कि स्वास्थ्य विभाग को इसकी भनक तक नहीं लग पाई.

सांकेतिक तस्वीर

नीरज जैन/अशोकनगर: मध्य प्रदेश में डेंगू का प्रकोप फैल रहा है, इसी बीच अशोकनगर में डेंगू से पहली मौत का मामला सामने आया है. ईसागढ़ में डेंगू की चपेट में आने से 11 साल के बच्चे की मौत हो गई. लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह है कि स्वास्थ्य विभाग को इसकी भनक तक नहीं लग पाई. 26 दिन पहले इसी घर में जिले के पहले मरीज की पुष्टि हुई थी.  

सीएमएचओ डॉ. हिमांशु का कहना है कि निजी डॉक्टर की गलती के कारण बच्चे की जान गई है. आदेश दिए गए थे कि डेंगू के मरीज मिलने पर जिला स्तर पर सूचित किया जाना चाहिए, लेकिन बच्चे की मौत के बाद जानकारी मिल रही है कि उसकी मौत डेंगू से हुई है.

ये भी पढ़ें-उज्जैन में महिला का हाई-वॉल्टेज ड्रामाः बच्चे को लेकर ट्रक के नीचे लेट गई, थमा रहा ट्रैफिक

बताया जा रहा है कि मृतक बच्चे की तबीयत 24 सितंबर को खराब हुई थी, जिसके बाद उसे स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया था, जहां उसका टेस्ट हुआ और डेंगू की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद परिजनों ने अशोकनगर की निजी लैब में भी उसकी जांच कराई, जहां उसमें टाइफाइड की भी पुष्टि हुई. फिर उसकी दोबारा तबीयत बिगड़ी और उसका इलाज अशोकनगर के निजी अस्पताल में कराया गया, लेकिन 26 सितंबर को दोपहर में उसकी मौत हो गई. डेंगू की जानकारी न देने के लिए स्वास्थ्य विभाग निजी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की बात कर रहा है.

Watch LIVE TV-

Trending news