MP NEWS: 'लाडली बहना योजना' का क्या होगा? नए डिप्टी CM ने सभा में दिए बड़े संकेत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2013068

MP NEWS: 'लाडली बहना योजना' का क्या होगा? नए डिप्टी CM ने सभा में दिए बड़े संकेत

Ladli Behna Yojana: उपमुख्यमंत्री बनने के बाद राजेन्द्र शुक्ला पहली बार अपने गृह क्षेत्र रीवा पहुंचे. यहां रिमही की जनता के साथ ही कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. इस दौरान डिप्टी सीएम ने जनता से लाडली बहना योजना पर भी बात की.

MP NEWS: 'लाडली बहना योजना' का क्या होगा? नए डिप्टी CM ने सभा में दिए बड़े संकेत

Madhya Pradesh News: उपमुख्यमंत्री बनने के बाद राजेन्द्र शुक्ला पहली बार अपने गृह क्षेत्र रीवा पहुंचे. यहां जनता के साथ ही कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया.  इस दौरान डिप्टी सीएम ने जनता से लाडली बहना योजना पर भी बात की. उन्होंने कहा कि लाडली बहनों के खाते में हर महीने किस्त आएगी. बता दें कि लाडली बहन योजना शिवराज सरकार में शुरू की गई थी. 

राजेंद्र शुक्ला ने सतना जिले मैहर में मां शारदा के दर्शन किए. इस दौरान स्थानीय लोगों ने ढोल नागाड़ों से रेलवे स्टेशन में उपमुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया. मां शारदा के दर्शन कर डिप्टी सीएम ने मां का आशीर्वाद लिया. उसके बाद उपमुख्यमंत्री चित्रकूट के लिए रवाना हो गए और वहां पर उन्होंने कामदगिरि के दर्शन कर रीवा के लिए प्रस्थान किया. 

अकेले के प्रयास से नहीं होंगे सभी काम: राजेंद्र शुक्ला
डिप्टी सीएम ने कहा कि जब कोई नई जिम्मेदारी मिलती है तो शारदा मां के धाम में जाता हूं. उनके चरणों में शीश नवा के अपने काम की शुरुआत करता हूं. उनसे प्रार्थना की है कि इतनी बुद्धि और शक्ति दे कि जानता की जो भी अपेक्षाएं है वो पूरी कर सकें. हमारे मध्य प्रदेश को हिंदुस्तान में सबसे बेहतर राज्य बनाना और विंध्य क्षेत्र को सबसे समृद्धशाली इलाका बनाना है. यह जो बड़े काम है यह हमारे प्रयास भर से नहीं होंगे. ये सारे काम आप सबके कृपा से होंगे. 

शिवराज सरकार में शुरू हुई थी योजना
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना की शुरू की थी. ये योजना प्रदेश सरकार की सबसे अच्छी योजनाओं में से एक मानी जा रही थी. विधानसभा चुनाव के बाद जब भाजपा को बहुमत तो मिला, लेकिन शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री नहीं रहे. अब मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव बन गए हैं. ऐसे में चर्चा हो रही है कि क्या नई सरकार में लाडली बहना योजना बंद हो जाएगा? हालांकि नई सरकार ने योजना को बंद करने को लेकर कुछ साफ नहीं कहा है.

रिपोर्ट: अजय मिश्रा, रीवा

Trending news