Desi Ghee Benefits: रसोई में रखी इस चीज से पाएं शीशे जैसी त्वचा, झूर्रियों से लेकर कालेपन को कहे बाय-बाय
Advertisement

Desi Ghee Benefits: रसोई में रखी इस चीज से पाएं शीशे जैसी त्वचा, झूर्रियों से लेकर कालेपन को कहे बाय-बाय

Desi Ghee Benefits: क्या आपको पता है चेहरे को चमकदार और ग्लोइंग बनाने के लिए देसी घी बेहद फायदेमंद होती है. आज हम आपको देसी के फायदे बताने जा रहे हैं.

 

Desi Ghee Benefits: रसोई में रखी इस चीज से पाएं शीशे जैसी त्वचा, झूर्रियों से लेकर कालेपन को कहे बाय-बाय

Desi Ghee Benefits: हर कोई शीशे जैसी चमक पाने की चाह रखता है. ग्लोइंग स्किन पाने के लिए महिलाएं कई तरह के प्रोडेक्ट यूज करती हैं. लेकिन फिर भी इसका रिजल्ट उन्हें नहीं मिल पाता है. क्या आपको पता है हमारे किचन में ऐसे कई चीजें उपब्ध होती हैं, जो हमारी स्किन के लिए लाभकारी होते हैं. आप सोचते होंगे कि आखिर वो चीज है क्या? ऐसे में आज हम आपको दसी घी को चेहर पर लगाने के फायदे बताने जा रहे हैं. 

चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए
जी हां चेहरे को ग्लोइंग बनाने में देसी घी का बहुत बड़ा हाथ है. अगर आप अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाना चाहते हैं तो रोजाना 1 चम्मच घी में आधा चम्मच बेसन और गुलाब जल मिक्स करके लगाएं. ऐसा रोज-रोज करने ले कुछ दिनों में ही इसका परिणाम आपको देखने को मिल सकता है.  घी में एंटी ऑक्सीडेंट्स गुण पाए जाते हैं, जिससे चेहरे पर निखार आती है.

टैनिंग हटाने में फायदेमंद
ज्यादातर लोगों को गर्मियों के सीजन में टैनिंग की समस्या होती है. ऐसे में घी लगाने से इस परेशानी से छुटकारा पाया जा सकता है. घी में कई सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो हमारी स्किन को अंदर से स्ट्रांग करते हैं. यदि आपको टैनिंग की सम्स्या है तो आप आज से ही घी लगाना शुरू कर दें.

यह भी पढ़ें: Shimla Mirch: क्या शिमला मिर्च खाने से सच में कम होता है वजन? जानें रिसर्च क्या कहती है

 

झुर्रियां होती है गायब 
बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियों का आना आम बात है. लेकिन इसकी केयर करके इसे आसानी से हटाया जा सकता है. रोजाना चेहरे पर देसी घी लगाने से झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. घी में एंटी ऑक्सीडेंट्स गुण पाए जाते हैं जो रिंकल्स की समस्या को दूर करते हैं.

चेहरे को सॉफ्ट बनाने में मदद करती है
देसी घी लगाने से चेहरा मुलायम होता है. कई लोगों का चेहरा छूने पर काफी कठोर सा लगता है. अगर आप का भी चेहरा इसी कटेगरी में आता है तो आज से ही चेहरे पर देसी घी लगाना शुरू कर दें. देसी घी में कई सारे पोषक तत्व शामिल होते हैं, जिन्हें लगाने से चेहरा सॉफ्ट हो जाता है.

(Disclaimer- यहां दी गई समस्त सलाह केवल सामान्य जानकारियों पर आधारित पर है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. जी न्यूज इसकी पुष्टी नहीं करता है.)

Trending news