गुरु पुष्य नक्षत्र: ये रहा खरीदी का शुभ मुहूर्त, मध्य प्रदेश में होगा करोड़ों का व्यापार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2486437

गुरु पुष्य नक्षत्र: ये रहा खरीदी का शुभ मुहूर्त, मध्य प्रदेश में होगा करोड़ों का व्यापार

mp news- मध्यप्रदेश में गुरु पुष्य नक्षत्र में जमकर खरीदारी की उम्मीद है. पुष्य नक्षत्र में खरीदारी और नए काम की शुरुआत करना शुभ माना जाता है. पुष्य नक्षत्र के साथ महालक्ष्मी, सर्वार्थ सिद्धि, अमृत सिद्धि, पारिजात, बुधादित्य और पर्वत योग भी बन रहे हैं. 

गुरु पुष्य नक्षत्र: ये रहा खरीदी का शुभ मुहूर्त, मध्य प्रदेश में होगा करोड़ों का व्यापार

madhya pradesh news-दीपोत्सव से 7 दिन पहले यानी 24 अक्टूबर को गुरु-पु्ष्य नक्षत्र योग के साथ अमृत और सर्वार्थ सिद्धि योग भी बन  रहा है. इस नक्षत्र में बाजारों में धन वर्षा की उम्मीद है, बाजारों में पु्ष्य नक्षत्र को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है. यह नक्षत्र सूर्योदय के साथ शुरू होगा और पूरे दिन रहेगा. बाजारों में ग्राहक पहुंचकर खरीदारी कर रहे हैं. व्यापारियों को उम्मीद है कि इस साल अच्छी बिक्री होगी, अनुमान लगाया जा रहा है कि करोड़ों की खरीदारी हो सकती है.

 
मान्यता है कि इस दिन पुष्य नक्षत्र में खरीदी की गई कोई भी वस्तु लंबे समय तक उपयोगी रहती है, इस दिन खरीदारी करना शुभ करना माना जाता है. 
 
क्या खरीदें
पुष्य नक्षत्र में कुछ चीजों की खरीदारी करना शुभ माना जाता है, इस नक्षत्र में लोहा, चांदी की खरीदारी,मि, जमीन, घर, भवन, गाड़ी खरीदना शुभ होता है. इस दिन सोना जरूर खरीदना चाहिए और सोना के अलावा चांदी के आभूषण या मूर्ति भी खरीद सकते हैं साथ ही तांबे और पीतल के बर्तन भी ले सकते हैं.
 
क्यों खास है पुष्य नक्षत्र 
वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी 27 नक्षत्रों में पुष्य नक्षत्र 8वां होता है. पुष्य नक्षत्र को सभी नक्षत्रों का राजा माना जाता है, पुष्य नक्षत्र के देवता बृहस्पति हैं. शास्त्रों में 'गुरु' को पद-प्रतिष्ठा, सफलता और ऐश्वर्य का कारक माना गया है और शनि को वर्चस्व , न्याय एवं श्रम का कारक माना गया है, इसीलिए पुष्य नक्षत्र को शुभ माना जाता है.

Trending news