मध्य प्रदेश में नहीं होगी अब रोजगार की कमी,CM शिवराज के इस कदम से मिलेगा बड़ा फायदा
Advertisement

मध्य प्रदेश में नहीं होगी अब रोजगार की कमी,CM शिवराज के इस कदम से मिलेगा बड़ा फायदा

प्रदेश के युवाओं को रोजगार प्रदान करने को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सरकार ऐसे उद्योग को तमाम सुविधाएं और सहूलियत देगी.जो मध्यप्रदेश के स्थानीय निवासियों को रोजगार देगी.

CM Shivraj Singh Chauhan

राज किशोर सोनी/रायसेन: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सरकार ऐसे उद्योग को तमाम सुविधाएं और सहूलियत देगी जो मध्यप्रदेश के स्थानीय निवासियों को रोजगार देगी.मुख्यमंत्री गुरुवार को रायसेन जिले की गौहरगंज तहसील के तामोट में सागर टेक्सटाइल मैन्यूफेक्चरिंग प्राईवेट लिमिटेड के 1070 करोड़ की नई परियोजना का अनावरण करने के बाद संबोधित कर रहे थे. समारोह को ओद्योगिक निवेश और प्रोत्साहन मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, विधायक सुरेन्द्र पटवा और कंपनी के चेयरमैन सुधीर अग्रवाल ने भी संबोधित किया.

टेक्सटाइल इंडस्ट्री में MP देश के 10 अग्रणी राज्यों में से एक
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज टेक्सटाइल इंडस्ट्री में मध्य प्रदेश देश के 10 अग्रणी राज्यों में से एक है और उनकी कोशिश है कि प्रदेश अव्वल स्थान पर हो. उन्होंने कहा कि आज मध्यप्रदेश के टेक्सटाइल उत्पाद दुनिया भर में निर्यात हो रहे हैं और अपनी अलग पहचान बनाई है.मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रारंभ हो उद्योग से प्रदेश के 3 हजार से अधिक बेटे-बेटियों को सीधे रोजगार मिलेगा और हजारों को अप्रत्यक्ष रूप से भी रोजगार अर्जित होगा.

मेरा पूरा ध्यान भांजे भांजियों को रोजगार देने में: सीएम शिवराज
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका पूरा ध्यान बेटा-बेटियों और भांजे भांजियों को रोजगार देने पर है और अगले एक वर्ष में एक लाख सरकारी नौकरियों के अलावा हर माह करीब 2 लाख युवाओं को स्व रोजगार से भी जोड़ने का काम चल रहा है.मुख्यमंत्री ने सागर ग्रुप में 60 फीसदी कामगार महिलाए होने और परिसर के नशामुक्त होने पर संस्थान की तारीफ भी की. 

उद्योगपतियों एमपी में करें निवेश  
सीएम शिवराज ने उद्योगपतियों से आव्हान किया कि वे मध्यप्रदेश में निवेश करे.उन्होंने कहा कि गेंहू सहित अनेक उपज के उत्पादन में मध्यप्रदेश कई राज्यों से आगे है.प्रदेश ने निर्यात में भी कीर्तिमान स्थापित किए हैं. उन्होंने कहा कि उद्योग मित्र वातावरण के दृष्टिगत जनवरी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के अलावा प्रवासी भारतीय सम्मेलन भी होगा.वहीं इस दौरान ओद्योगिक निवेश मंत्री ने कहा कि उद्योगों को पानी सहित सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी.

इससे पहले मुख्यमंत्री ने सागर मैन्युफैक्चरर्स प्राइवेट लिमिटेड की अत्याधुनिक नवनिर्मित टेक्सटाइल इकाई का अवलोकन किया तथा सागर ग्रुप की नवीन निवेश परियोजना का अनावरण किया. इस नवीन प्योजना के पूर्ण होने पर निर्मित फेब्रिक देश एवं 20 से ज़्यादा देशों में निर्यात किया जाएगा.कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रांगण में कन्या पूजन व पारीजात का पौधा-रोपण किया. कार्यक्रम में जिले के प्रभारी और सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया, स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी, औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, सांसद रमाकांत भार्गव, सिलवानी विधायक रामपाल सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

Trending news