CG News: सुकमा के जंगल में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़,एक नक्सली ढेर
Advertisement

CG News: सुकमा के जंगल में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़,एक नक्सली ढेर

Sukma Encounter: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में एक नक्सली के ढेर होने की खबर है.

 

CG News: सुकमा के जंगल में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़,एक नक्सली ढेर

रंजीत बाराठ/सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया है. मुठभेड़ में पुलिस ने जनताना सरकार अध्यक्ष सोढ़ी दुला मार गिराया है. सोडी दुला नक्सली संगठन में कोंटा एरिया कमेटी अंतर्गत एरिया एक्शन टीम का सदस्य था. ये मुठभेड़ एर्राबोर के जंगलो में हुई. इस घटना की पुष्टि बस्तर आईजी ने की.  पुलिस एवं नक्सलियों के बीच गोलीबारी में 02-03 नक्सली घायल हो गए थे, जिन्हें उनके साथी लेकर भाग गए.

पुलिस पर किया गया हमला
बता दें कि अभियान के दौरान आज दोपहर बोदगुबली गांव के जंगल में नक्सलियों द्वारा पुलिस पार्टी पर घात लगाकर फायरिंग किया गया. जिसके बाद जवानों द्वारा तुरंत मोर्चा लेते हुए जवाबी कार्यवाहीं की गई. जिससे नक्सलियों को पीछे हटना पड़ा. मुठभेड़ के बाद घटना स्थल की सर्चिंग करने पर एक नक्सली का शव सहित एक बंदूक ,IED, जिलेटिन रॉड, कॉर्डेक्स वायर, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर अन्य सामग्री बरामद किया गया है.

यह भी पढ़ें: 'देश विभिन्न जातियों, धर्म और संप्रदाय से चलता है...' CM भूपेश बघेल ने PM मोदी को क्यों दिया ये जवाब

 

इस कार्यवाही में 2-4 नक्सलियों के घायल होने की सूचना है. टीम अभी अभियान में है, और इलाक़े की गहन सर्चिंग की जा रही है.  विस्तृत जानकारी टीम के वापस लौटनें पर दी जाएगी. 

गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले छत्तीसगढ़ में बीजापुर और सुकमा जिलों की सीमा के बीच एक जंगल में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में कम से कम 22 सुरक्षाकर्मी शहीद (Chhattisgarh Maoist Attack) हो गए थे. और 31 अन्य घायल हुए थे. इस हमले पर अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ‘मैं छत्तीसगढ़ में माओवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे वीर सुरक्षाकर्मियों के बलिदान को नमन करता हूं. राष्ट्र उनके शौर्य को कभी नहीं भूलेगा. मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. हम शांति और प्रगति के इन दुश्मनों (नक्सलियों) के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’

 

 

Trending news