ये कैसी आस्था? कुंड में लड़की, हजारों भक्तों की भीड़, फिर जयकारे के साथ काट दी जुबान....!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1917649

ये कैसी आस्था? कुंड में लड़की, हजारों भक्तों की भीड़, फिर जयकारे के साथ काट दी जुबान....!

Madhya Pradesh News: नवरात्रि के दूसरे दिन मध्य प्रदेश में 2-2 हैरान करने वाली घटनाएं सामने आई हैं. यहां एक लड़की और एक युवक ने माता के नाम पर अपनी जुबान काट दी. पहली घटना खरगोन जिले की है. जिला मुख्यालय से 30 किमी दूर प्राचीन प्रसिद्ध मातारानी के बाघेश्वरी शक्ति धाम सगूर भगूर में भी श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है.

ये कैसी आस्था? कुंड में लड़की, हजारों भक्तों की भीड़, फिर जयकारे के साथ काट दी जुबान....!

Navratri: नवरात्रि के दूसरे दिन मध्य प्रदेश में 2-2 हैरान करने वाली घटनाएं सामने आई हैं. यहां एक लड़की और एक युवक ने माता के नाम पर अपनी जुबान काट दी. पहली घटना खरगोन जिले की है. जिला मुख्यालय से 30 किमी दूर प्राचीन प्रसिद्ध मातारानी के बाघेश्वरी शक्ति धाम सगूर भगूर में भी श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है. यहां अमृत कुंड में नहाने से रोग दूर होते हैं. इसलिए श्रद्धालु बड़ी मात्रा में पहुंचते हैं. ऐसे में कुंड में एक युवती माता की सवारी आने का कहकर खुली तलवार लेकर काली माता का रूप बताती है. इसके बाद अपनी जुबान पर तलवार को रखकर जीभ को भी तलवार से काटते हुए दिखती है. 

युवती का जुबान काटते हुए विडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. युवती के मुंह से खून भी निकल रहा था. अब इसे आस्था या अंधविश्वास कहना मुश्किल है. मगर युवती द्वारा जुबान पर तलवार को खड़ी रखकर काटने का प्रयास करते हुए खून से पूरा मुंह भरा हुआ सैकड़ों लोगो की भीड़ ने देखा. हलांकि युवती द्वारा जुबान पर तलवार बहुत आहिस्ता से रखकर चलाया जाता है. मगर खून से पूरा मुंह लथपथ हो जाता है.

मुरैना जिले में भी हुई ऐसी घटना
एक ऐसी ही घटना मुरैना जिले में भी सामने आई है. मामला मुरैना के माता बसैया थाना क्षेत्र का है. तिवारी का पुरा के रहने वाले एक युवक ने मां काली के दरबार में पहुंचकर माता बसैया मंदिर में अपनी जीभ काट दी. परिजनों को जैसे ही सूचना मिली, उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. डॉक्टर ने इमरजेंसी वार्ड में प्राथमिक उपचार करने के बाद सर्जिकल बोर्ड में भर्ती किया. 

सनातन मुद्दे पर रामभद्राचार्य ने कांग्रेस को घेरा, चुनाव से पहले कह डाली सीरियस बात

परिजनों ने भी जताई नाराजगी
परिजनों की नाराजगी है कि अगर जीभ चढ़ाने थी तो कोई बात नहीं हम उसका सहयोग करते परंतु इसका भी एक नियम होता है. क्रिया होती है. पूजा पाठ होता है. लेकिन उसने जल्दबाजी कर दी और जाकर माता के मंदिर पर अपनी जीभ चढ़ा दी. दोनों ही घटना अंधविश्वास से जुड़ी हुई हैं. 

रिपोर्ट: राकेश जयशवाल

Trending news