एमपी के सरकारी कर्मचारियों को सीएम शिवराज की बड़ी सौगात, सभी की बढ़ाई इतनी सैलरी
Advertisement

एमपी के सरकारी कर्मचारियों को सीएम शिवराज की बड़ी सौगात, सभी की बढ़ाई इतनी सैलरी

मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों (MP Employees Pensioners) के लिए शिवराज सरकार बड़ी खुशखबरी लेकर आई है.

सांकेतिक फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों (MP Employees Pensioners) के लिए शिवराज सरकार बड़ी खुशखबरी लेकर आई है. शिवराज सरकार ने बढ़े हुए 11% की महंगाई भत्ते के आदेश जारी कर दिए गए है. अब वित्त विभाग द्वारा जारी आदेश के बाद एमपी के कर्मचारियों को केन्द्र के समान 31% महंगाई भत्ता मिलेगा. इससे प्रदेश के 4.50 लाख कर्मचारियों को 1 अप्रैल 2022 से 31 प्रतिशत महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) का फायदा मिलेगा. इस बढोतरी से कर्मचारियों की सैलरी में 25000 तक का इजाफा होगा.

अभी मिल रहा 20% डीए
बता दें कि वर्तमान में प्रदेश के कर्मचारियों को 20% महंगाई भत्ता मिल रहा है और अब 1 अप्रैल 2022 से 11% DA बढ़ने के बाद 31% डीए दिया जाएगा. इस संबंध में मध्य प्रदेश वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिए है, इसका लाभ प्रदेश के आईएएस, आईपीएस, आईएमएस, राज्य सरकार के अधिकारी-कर्मचारी, शिक्षक सहित लाखों नियमित और 60 हजार के करीब कार्यभारित कर्मचारियों को मिलेगा.

यूपी में बुलडोजर बाबा के बाद MP में अब 'बुलडोजर मामा', जानिए भोपाल का ये पोस्टर क्यों है चर्चा में?

जानें किसकी कितनी बढ़ेगी सैलरी
DA बढ़ने से कर्मचारियों के वेतन में 3 से 12 हजार रुपये का इजाफा होगा. कर्मचारी नेताओं के अनुसार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के वेतन में 3-4 हजार, तृतीय श्रेणी को 5-6, द्वितीय श्रेणी को 6-9 और प्रथम श्रेणी के अधिकारी को 9 से 12 हजार रुपये तक बढ़ा हुआ वेतन मिलेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news