पानी की कमी से इस इलाके में नहीं बज रहीं शहनाईयां! जानिए क्या है मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1205464

पानी की कमी से इस इलाके में नहीं बज रहीं शहनाईयां! जानिए क्या है मामला

ग्वालियर में लोग पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. यहां जिला प्रशासन द्वारा हर वार्ड में पर्याप्त पानी उपलब्ध कराने के दावे गर्मियां शुरू होने के पहले किए गए हो लेकिन उनके दावे हवा-हवाई नजर आ रहे हैं. 

पानी की कमी से इस इलाके में नहीं बज रहीं शहनाईयां! जानिए क्या है मामला

ग्वालियर: ग्वालियर में लोग पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. यहां जिला प्रशासन द्वारा हर वार्ड में पर्याप्त पानी उपलब्ध कराने के दावे गर्मियां शुरू होने के पहले किए गए हो लेकिन उनके दावे हवा-हवाई नजर आ रहे हैं. आलम यह है कि ग्वालियर के आदित्यपुरम इलाके में कई कॉलोनियां ऐसी हैं, जो बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. यहां तक की लोग शादी करने से कतराने लगे है.

पंचायत चुनावः अब तक 5 हजार लोगों ने किया नामांकन, राज्य निर्वाचन आयुक्त ने दिए अहम निर्देश

बेटी पानी के लिए परेशान होगी
अब पानी संकट के चलते लोग अपनी बेटियों की शादी करने से कतरा रहे हैं. क्योंकि स्थानीय लोगों का कहना है कि जब कोई सगाई संबंध वाले लोग आते हैं तो घर के बाहर रखे पानी की टंकियों को देखकर ही हैरान रह जाते हैं. ऐसे में उनका यह कहना होता है कि यदि अपनी बेटी की शादी यहां कर भी दी तो वह भी पानी के लिए परेशान होती रहेगी. 

लोग कर रहे पलायन
वहीं कई लोगों ने मकान भी बनवा लिए और रहना भी शुरू कर दिया लेकिन गर्मियां आते ही अपने गांव की तरफ पलायन कर जाते हैं, क्योंकि गर्मी में उन्हें जल संकट से जूझना पड़ता है. लोगों का कहना है कि ऐसा नहीं है कि इस इलाके में अमृत योजना के तहत पाइप लाइन नहीं डाली गई, पाइप लाइन डाली गई लेकिन उसके मैन लाइन से कनेक्शन नहीं किया गया है. 

सज्जन सिंह वर्मा के 'जिन्ना प्रेम' पर BJP विधायक का सवाल- कांग्रेस के आदर्श गांधी या फिर जिन्ना?

टैंकरों के माध्यम से भेज रहे पानी
इसको लेकर ग्वालियर नगर निगम कमिश्नर किशोर कन्याल का कहना हैं कि यह बात सही है. वहां पर कुछ तकनीकी खामियों के चलते पाइप लाइन से नहीं जोड़ा जा सका है. जल्द ही उसे जोड़ा जाएगा ताकि वहां की समस्या का हल हो सके, वहां टैंकरों के माध्यम से सप्लाई की जा रही है.

Trending news