Gwalior News: स्पेशल शेर का नकली माल! बीड़ी के चक्कर में नपे मियां अफरोज खान
Advertisement

Gwalior News: स्पेशल शेर का नकली माल! बीड़ी के चक्कर में नपे मियां अफरोज खान

Gwalior News: ग्वालियर के ट्रांसपोर्ट नगर (Transport Nagar) में नकली बीड़ी (Fake Beedi) बनाने वाले कारखाने में पुलिस ने छापामार कार्रवाई (Raid Action) कर दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, कॉपीराइट एक्टल (Copyright Act) और ट्रेडमार्क एक्ट (Trademark Act) के तहत मामला दर्ज किया है.

Gwalior News: स्पेशल शेर का नकली माल! बीड़ी के चक्कर में नपे मियां अफरोज खान

Gwalior News: नकली शराब और अन्य नकली खाद्य पादार्थों के निर्माण की खबरें तो आम है. लेकिन, मध्य प्रदेश के ग्वालियर के ट्रांसपोर्ट नगर (Transport Nagar) में नकली बीड़ी (Fake Beedi) बनाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने छापामार कार्रवाई (Raid Action) कर नकली बीडी बनाने के आरोपी अफरोज खान और इसके सहयोगी के खिलाफ धोखाधड़ी, कॉपीराइट एक्टल (Copyright Act) और ट्रेडमार्क एक्ट (Trademark Act) के तहत मामला दर्ज किया है. ये लोग जबलपुर के स्पेशल शेर बीडी ब्रांड के नाम से बीडी बना रहे थे.

स्पेशल शेर का नकली माल
ग्वालियर के बहोड़ापुर थाना (Bahodapur Police Station) इलाके में एक नकली बीड़ी के गोदाम पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर यहां से भारी मात्रा में स्पेशल शेर की नकड़ी बीड़ी बरामद की गई है. पुलिस ने गोदाम संचालक और उसके एक अन्य साथी के खिलाफ धोखाधड़ी कॉपीराइट एक्ट और ट्रेडमार्क एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और विवेचना शुरू कर दी है. मामले में अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें: सीमा की फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करना महेश को पड़ा बहुत भारी! FB के जरिये ऐसे फंसा

पुलिस को जबलपुर से मिली थी शिकायत
सीएसपी संदीप मालवीय (CSP Sandeep Malviya) ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि जबलपुर (Jabalpur) की मोहनलाल हरगोविंददास (Mohanlal Hargovinddas) कंपनी द्वारा आवेदन दिया गया था कि ग्वालियर में उनकी कंपनी की बीड़ी का नकली माल तैयार हो रहा है. इस आधार पर पुलिस ने ट्रांसपोर्ट नगर में छापामार कार्रवाई कर यहां अफरोज खान के मकान से नकली बीड़ी बरामद की है.

विवेचना में जुटी पुलिस
बरामद किए गए माल की कीमत का आंकलन किया जा रहा है. जिस गोदाम में बीड़ी मिली है उसके संचालक अफरोज खान और उसके एक अन्य साथी मुकेश शाक्य पर पुलिस ने धोखाधड़ी कॉपीराइट एक्ट और ट्रेडमार्क एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और विवेचना शुरू कर दी है. आरोपियों द्वारा स्पेशल शेर के नाम से यहां नकली बीड़ी तैयार कर सप्लाई की जा रही थी.

Saap Ka Video: सांप से नहीं छूटा केंचुली का मोह..! व्यक्ति के हाथ बढ़ाते ही उठाया ये कदम

Trending news