हिंदू धर्म के खिलाफ भड़काकर इंजीनियर को कबूलवाया इस्लाम, मस्जिद के आलिम के खिलाफ FIR
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1446967

हिंदू धर्म के खिलाफ भड़काकर इंजीनियर को कबूलवाया इस्लाम, मस्जिद के आलिम के खिलाफ FIR

परिजनों का कहना है कि युवक छिप-छिपकर घर में नमाज पढ़ता था. इसके बाद युवक के दोस्तों और परिजनों ने उसे समझाने की कोशिश की तो उसने अपने परिजनों और रिश्तेदारों को भी इस्लाम अपनाने की सलाह देनी शुरू कर दी. 

हिंदू धर्म के खिलाफ भड़काकर इंजीनियर को कबूलवाया इस्लाम, मस्जिद के आलिम के खिलाफ FIR

प्रमोद सिन्हा/खंडवाः मध्य प्रदेश के खंडवा में एक हिंदू युवक का धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है. आरोप है कि युवक को हिंदू धर्म के खिलाफ भड़काकर मस्जिद के आलिम ने उसे इस्लाम कबूल करवा दिया था. अब परिजनों और दोस्तों के समझाने के बाद युवक ने फिर से हिंदू धर्म को अपना लिया है. साथ ही आलिम के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस ने आलिम के खिलाफ धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है. 

नौकरी ना मिलने से परेशान था इंजीनियर
पुलिस में शिकायत करने वाले युवक अक्षय गौर ने बताया कि उसने सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. हालांकि इंजीनियरिंग के बावजूद वह बेरोजगार था. अक्षय ने बताया कि करीब 5 माह पहले नागचून इलाके के एक पार्क में वह निराश बैठा हुआ था. इस दौरान वहां एक मस्जिद का आलिम आया और उसने परेशानी का कारण पूछा. जब अक्षय ने उसे अपनी दिक्कतें बताईं तो उसने युवक को हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम अपनाने की सलाह दी और दावा किया कि उसके बाद सब ठीक हो जाएगा. 

इसके बाद अक्षय ने मस्जिद जाना शुरू कर दिया और आलिम ने उसे हिंदू धर्म के खिलाफ भड़काकर कलमा पढ़वाकर उसका धर्म बदलवा दिया. इसके बाद युवक ने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया और उसमें इस्लाम अपनाने और अपना नया नाम मोहम्मद फहीम खान बताया. परिजनों का कहना है कि युवक छिप-छिपकर घर में नमाज पढ़ता था. इसके बाद युवक के दोस्तों और परिजनों ने उसे समझाने की कोशिश की तो उसने अपने परिजनों और रिश्तेदारों को भी इस्लाम अपनाने की सलाह देनी शुरू कर दी. 

हालांकि परिजनों और दोस्तों के काफी समझाने के बाद युवक को यह एहसास हो गया है कि उसे भड़काकर उसका धर्म परिवर्तन कराया गया. युवक को हिंदू संगठन के लोगों ने महादेवगढ़ मंदिर में गंगाजल पिलाकर फिर से हिंदू धर्म में वापसी कराई गई है. गुरुवार को हिंदू संगठन के लोगों के साथ पीड़ित अक्षय ने खंडवा के मोघट थाने पहुंचकर मस्जिद के आलिम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी आलिम के खिलाफ धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.  

हिंदूवादी संगठन के महादेवगढ़ के संरक्षक अशोक पालीवाल का कहना है कि पूरे देश में धर्म परिवर्तन का बड़ा रैकेट चल रहा है. ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिनमें कई युवकों को मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया गया. हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने इसकी गहराई से जांच कराने की मांग की. 

Trending news