OBC आरक्षण पर कमलनाथ का बड़ा बयान, शिवराज सरकार पर लगाए ये आरोप
Advertisement

OBC आरक्षण पर कमलनाथ का बड़ा बयान, शिवराज सरकार पर लगाए ये आरोप

मध्य प्रदेश में एक बार फिर OBC आरक्षण का मुद्दा जोर पकड़ने लगा है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पिछड़ा वर्ग को आरक्षण का लाभ न मिल पाने के पीछे शिवराज सरकार को दोषी बताया है. इस संबंध में उन्होंने दो ट्वाट भी किए हैं.

OBC आरक्षण पर कमलनाथ का बड़ा बयान, शिवराज सरकार पर लगाए ये आरोप

भोपाल: OBC आरक्षण का मुद्दा एक बार फिर मध्य प्रदेश में जोर पकड़ने लगा है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पिछड़ा वर्ग को आरक्षण का लाभ न मिल पाने के पीछे शिवराज सरकार को दोषी बताया है. इस संबंध में उन्होंने दो ट्वाट भी किए हैं. कमलनाथ ने आरोप लगाया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने ओबीसी वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण देने की शुरूआत की थी, लेकिन शिवराज सरकार की नाकारापन के कारण उन्हें लाभ नहीं मिल पा रहा है.

कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाते हुए दो ट्वीट किए हैं. उन्होंने लिखा लिखा कि हमारी सरकार ने अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को 14% से बढ़ाकर 27% किया था. लेकिन शिवराज सरकार के नाकारापन, कमजोर पैरवी व ठीक ढंग से पक्ष नहीं रखने के कारण इस वर्ग को इस बढ़े हुए आरक्षण का लाभ नही मिल पा रहा है , उनका हक छिनता जा रहा है.

   ये वडियो देखें: लड़की की गणित से चकराया टीचर का दिमाग, हक्का-बक्का हुई क्लास

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 'अब मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विसेज परीक्षा में भी ओबीसी वर्ग को बढ़े हुए आरक्षण का लाभ नहीं मिलेग. हमारी सरकार इस वर्ग को बढ़े हुए आरक्षण का लाभ मिले, इसको लेकर प्रतिबद्ध और संकल्पित थी. लेकिन शिवराज सरकार चाहती ही नहीं है कि ओबीसी वर्ग को उनका हक मिले. इसकी वास्तविकता रोज सामने आ रही है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में ओबीसी वर्ग को 14 फीसदी आरक्षण मिला हुआ था, लेकिन कमलनाथ सरकार ने इस ओबीसी आरक्षण को 27 फीसदी आरक्षण देने का फैसला किया था. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के इस आदेश को स्टे कर दिया, जिसके बाद से यह मामला कोर्ट में चल रहा है. तभी से OBC का आरक्षण प्रदेश में सियासत का मुद्दा बना हुआ है.

   LIVE TV

Trending news