मरीज की मौत के बाद भी चलता रहा इलाज? डॉक्टरों ने बनाया 35 हजार का बिल, जानिए कैसे हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1587944

मरीज की मौत के बाद भी चलता रहा इलाज? डॉक्टरों ने बनाया 35 हजार का बिल, जानिए कैसे हुआ खुलासा

katni news: कटनी जिले से एक मानवता का शर्मसार करे वाला मामला सामने आया है. जहां मरीज के मौत के बाद भी डॉक्टर इलाज कर परिजनों से पैसा वसूलते रहें, मामले का खुलासा दूसरे हॉस्पिटल में जाने के बाद हुआ है. 

मरीज की मौत के बाद भी चलता रहा इलाज? डॉक्टरों ने बनाया 35 हजार का बिल, जानिए कैसे हुआ खुलासा

नितिन चावरे/कटनी: धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर ने पूरी मानवता को शर्मसार कर डाला. जिसे सुनकर शायद आप भी हैरान हो जाएंगे. मामला है मध्य प्रदेश के कटनी (katani) जिले का है. जहां गर्भवती महिला के इलाज के लिए कटनी पहुंची पीड़ित लक्ष्मी विश्वकर्मा के परिजन ने रूपा लालवानी की प्राइवेट हॉस्पिटल में सुबह 9 बजे भर्ती (admit) कराया. इसके बाद जांच और दवाइयों के नाम पर पेसेंट के परिजन से पैसा लेने के बाद रेफर(refer) कर दिया. वहीं दूसरे हॉस्पिटल (hospital) में जाने के बाद पता चला कि पेसेंट की मौत (death) बहुत पहले हो चुकी है. जिसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामाम किया. वही पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी हुई है. 

जानिए मामला
दरअसल रूपा लालवाी हॉस्पिटल में पीड़ित लक्ष्मी को परिजनों ने भर्ती किया. इस दौरान डॉक्टर ने इलाज के नाम पर 30 से 35 हजार का जांच और दवाइयों के नाम पर बिल बना दिया. हालांकि पेशेंट के परिजनों से पैसे मिलते ही हॉस्पिटल ने महिला की हालत गंभीर बताते हुए रिफर की सलाह दी. इस दौरान महिला के परिजन जिले के एक और प्राइवेट हॉस्पिटल में ले गए जहां ड्यूटी नर्स ने पीड़ित महिला लक्ष्मी विश्वकर्मा की जांच करते हुए बताया की उसकी मौत बहुत पहले हो चुकी है. 

मुर्दे का हो रहा था इलाज
जिसके बाद मृतक का परिजन वापस रूपा लालवानी के हॉस्पिटल पहुंचकर हंगामा मचाने लगे और अपनी आपबीती कोतवाली पुलिस को बताते हुए मौके पर बुला लिए. मृतक महिला के पति प्रदीप विश्वकर्मा ने बताया की पत्नी के इलाज के लिए उमरिया जिले के चंदिया से इनके हॉस्पिटल में लाया था. ऑपरेशन के बाद उसकी हालत गंभीर बताई और इलाज के नाम पर 30 से 35 हजार रूपए लेते हुए रिफर कर दिया. वहीं जब दूसरे अस्पताल ले गए तो नर्स ने महिला की मौत बहुत पहले ही होना बताया, मतलब रूपा लालवानी हॉस्पिटल में मुर्दों का इलाज कर रहे थे. पूरे मामले पर कोतवाली प्रभारी अजय सिंह ने परिजनों के कथन मामला दर्ज कर जांच की बात कही है. वहीं मृतिका लक्ष्मी विश्वकर्मा के पीएम रिपोर्ट आने बाद ही का आगे की कार्यवाही की जाएगी. फिलहाल कटनी के डॉक्टर ने पैसों की लालच में गब्बर इज बैक फिल्म की तर्ज पर काम कर डाला है, जो पूरी मानवता के लिए शर्मनाक है.

ये भी पढ़ेंः MP Gold Rates Today: सोना-चांदी खरीदने का बढ़िया मौका, जानिए 10 ग्राम गोल्ड का रेट

Trending news