खरगोन के 50 ढाबों पर पुलिस की रेड, सीएम के निर्देश के बाद पुलिस ने की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1387232

खरगोन के 50 ढाबों पर पुलिस की रेड, सीएम के निर्देश के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

हाल ही में भारतीय तट रक्षक बल और गुजरात एटीएस ने संयुक्त कार्रवाई कर गुजरात तट पर 50 किलो हेरोइन जब्त की थी. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 350 करोड़ रुपए है.

खरगोन के 50 ढाबों पर पुलिस की रेड, सीएम के निर्देश के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

राकेश जायसवाल/खरगोनः मध्य प्रदेश के खरगोन में पुलिस ने 50 ढाबों पर छापेमारी की है. साथ ही जिले के ढाबों और होटलों से 60 लोगों को पकड़ा है. अब तक जिले के 79 ढाबों पर छापेमारी की कार्रवाई की जा चुकी है और 80 लोगों पर केस दर्ज किए गए हैं. बता दें कि नशे के सौदागरों पर नकेल कसने के लिए पुलिस यह कार्रवाई कर रही है. नशे को लेकर सीएम ने पुलिस को सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए थे. 

छापेमारी के दौरान पुलिस ने बड़ी संख्या में अवैध शराब भी जप्त की है. इससे पहले राजधानी भोपाल में भी पुलिस नशे के खिलाफ एक्शन में नजर आई थी. पुलिस ने राजधानी के अलग-अलग इलाकों के थाना क्षेत्रों में स्थित हुक्का लाउंज और अवैध शराब के ठिकानों पर छापा मारा. 

2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश में नशामुक्ति अभियान का शुभारंभ किया. इसके बाद से सीएम नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ सख्त नजर आ रहे हैं. सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में नशे के अवैध कारोबार को पूरी तरह ध्वस्त करना है. सीएम ने कहा कि स्कूल-कॉलेजों के आसपास कई दुकानों में ड्रग्स बेचने की शिकायत मिली है. यह युवा पीढ़ी को खोखला करने की साजिश हो रही है. सीएम ने निर्देश दिए कि आरोपियों के पकड़े जाने पर एसपी, थानेदार और उच्च अधिकारी उन पर तुरंत एक्शन लें. 

बता दें कि हाल ही में भारतीय तट रक्षक बल और गुजरात एटीएस ने संयुक्त कार्रवाई कर गुजरात तट पर 50 किलो हेरोइन जब्त की थी. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 350 करोड़ रुपए है. वहीं केरल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और नेवी ने भी केरल से करीब 200 किलो हेरोइन बरामद की थी. जिसकी कीमत करीब 1200 करोड़ रुपए आंकी गई है. ऐसे में अब राज्य सरकार भी नशे के इस काले कारोबार को लेकर सतर्क हो गई हैं. 

Trending news