Khargone Riots: खरगोन दंगों में पुलिस को बड़ी सफलता,पकड़ा गया मास्टरमाइंड अफजल, ऐसे की थी प्लानिंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1439471

Khargone Riots: खरगोन दंगों में पुलिस को बड़ी सफलता,पकड़ा गया मास्टरमाइंड अफजल, ऐसे की थी प्लानिंग

Khargone Riots Main Accused Afzal Arrested: खरगोन दंगों के मामले में मप्र पुलिस ने मुख्य आरोपी अफजल को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि पिछले 7 महीने से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी.

Khargone Riots Main Accused Afzal Arrested

राकेश जायसवाल/खरगोन: खरगोन दंगे के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए अवैध हथियार गिरोह को पकड़ा है. खरगोन दंगों के मुख्य आरोपी अफजल पिता अशरफ को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है.आपको बता दें कि आरोपियों के पास से पुलिस ने चार देशी पिस्टल बरामद की है. मुख्य आरोपी अफजल बिच्छू गैंग के नाम से शहर में गैंग चलाकर सांप्रदायिक उन्माद फैलाने में हमेशा से सक्रिय रहा है. गौरतलब है कि शांति का टापू माने जाने वाले मध्यप्रदेश में इसी साल 10 अप्रैल को खरगोन में रामनवमी पर्व पर दंगे हुए थे.

अफजल पर सांप्रदायिक दंगों के 15 मामले दर्ज
आपको बता दें कि दंगों के मामले में खरगोन पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. खरगोन पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दंगों का मुख्य आरोपी अफजल पर सांप्रदायिक दंगों के 15 मामले दर्ज हैं. एसपी ने मुख्य आरोपी अफजल पर 10 हजार रुपये का इनाम भी रखा था. एसडीओपी राकेश मोहन शुक्ला ने जानकारी दी है. बता दें कि खरगोन दंगों में मुख्य आरोपी अफजल ने शहर के तालाब चौक इलाके में अपने साथियों के साथ पथराव कर शांति भंग की थी.आरोपी अफजल शहर के अमन नगर का रहने वाला है. उसके खिलाफ वर्ष 2021 में NSA के तहत कार्रवाई की गई है और वर्ष 2022 में उसको जिला बदर कर दिया गया था.

दुष्कर्म के आरोप में काटी 10 साल की सजा, निकलते ही इंदौर में बनाया मासूम को शिकार!

सात महीने से कर रही थी पुलिस आरोपी की तलाश 
आरोपियों के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि आरोपी आपस में अवैध हथियार रखते थे. पुलिस कुछ समय से आपूर्ति को लेकर भी आशंकित है. पुलिस को आशंका है कि कुछ आगे तक भी सप्लाई की जा रही थी. जिसके बाद पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस मुख्य आरोपी अफजल समेत तीन आरोपियों से गहन पूछताछ में जुटी है. एसडीओपी राकेश मोहन शुक्ला ने बताया कि मुख्य आरोपी की पुलिस सात महीने से तलाश कर रही थी. बता दें कि धरपकड़ के लिए एसपी धर्मवीर सिंह के नेतृत्व में एक विशेष दस्ता जुटा था और उसी धरपकड़ में पुलिस को यह सफलता मिली है.

Trending news