MPCG News Live Today: 3 BJP कार्यकर्ता 6 वर्ष के लिए निष्कासित,निर्दलीय प्रत्याशी का किया था समर्थन
Advertisement

MPCG News Live Today: 3 BJP कार्यकर्ता 6 वर्ष के लिए निष्कासित,निर्दलीय प्रत्याशी का किया था समर्थन

Live News 23 september 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के आज के ताजा समाचार जानने के लिए खोलिए हमारा लाइव पेज, यहां आपको मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर मिलेगी. 

MPCG News Live Today: 3 BJP कार्यकर्ता 6 वर्ष के लिए निष्कासित,निर्दलीय प्रत्याशी का किया था समर्थन
LIVE Blog

MP-CG Live Update 23 september 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के आज के ताजा समाचार जानने के लिए यहां जुड़े रहें. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

 

23 September 2022
22:22 PM

रायपुर: गिल्ली डंडा, पिट्टूल, लंगड़ी दौड़, बांटी (कंचा), बिल्लस, फुगड़ी, गेड़ी दौड़, भंवरा जैसे खेलों की प्रतियोगिता वाले छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक की शुरुआत 6 अक्टूबर से होगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर बीते 6 सितम्बर को कैबिनेट में लिए गए निर्णय के बाद अब छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का खाका तैयार कर लिया गया है.

22:19 PM

उड़ीसा से आ रही अवैध मादक पदार्थ ( गांजा ) की खेप को पुल‍िस ने पकड़ा 

नर्मदापुरम: उड़ीसा से आ रही अवैध मादक पदार्थ ( गांजा ) की खेप को ग्राम खापरखेड़ा रोड पर पिपरिया पुलिस ने आज कार्रवाई करते हुए पकड़ा है. कार्रवाई के दौरान आरोपियों के पास से करीब ढाई क्विंटल 25 लाख रुपये का गांजा और एक बिना नंबर की लग्जरी कार बरामद की. पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. 

21:37 PM

अंधविश्वास में महिला ने गंवाए 75 लाख, बंद लाल कपड़े को 1 महीने बाद खोला तो सामने आई सच्‍चाई  

रायपुर: अंधव‍िश्‍वास के नाम पर एक मह‍िला ने साढ़े 75 लाख रुपये गंवा द‍िए. दरअसल,  उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में मह‍िला की आरोपियों से मुलाकात हुई. रकम एवं ज़ेवर दोगुना करने का झांसा देकर 33 लाख से ज्यादा के जेवर और 42 लाख रुपए से ज्यादा का कैश आरोपी उड़ा ले गए. ज़ेवर-नकदी को लाल कपड़े में बांध दोगुना होने आलमारी में 1 माह के लिए रखा था लेक‍िन बंद लाल कपड़े को 1 माह बाद खोला तो महिला के होश उड़ गए. 

21:03 PM

Jabalpur Latest News: नौकरी दिलाने के नाम पर 28 वर्षीय एक युवती से 1 लाख 80 हजार रुपए ठगने और उसके साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है.

 

20:46 PM

Janjgir-Champa  News:आरटीआई कार्यकर्ता को जन सूचना अधिकारी ने दिया जान से मारने की धमकी.आरटीआई कार्यकर्ता ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में की लिखित शिकायत.

 

20:24 PM

Khargone Latest News: 48 रोजगार सहायक और 4 सचिवों को जारी हुए शोकॉज नोटिस. 10-10 आयुष्मान कार्ड बनाने का लक्ष्य पूरा नहीं कर पाने पर नोटिस.

 

20:05 PM

Mandsaur Latest News:नाबालिक का अपहरण कर दुष्कर्म करने(पत्नी की तरह रखने) वाले आरोपी को 20 साल की सजा, विशेष न्यायाधीश पाक्सो एक्ट ने सुनाई सजा, 20 साल की सजा और जुर्माना 

 

19:44 PM

Khargone Latest News: निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन करने पर तीन कार्यकर्ता भाजपा से छह वर्ष के लिए निष्कासित.भीकनगांव नगर परिषद क्षेत्र के तीन कार्यकर्ता निष्कासित.

 

17:28 PM

राजनादगांव के गौरव व आरिन का प्रदेश की अंडर 19 क्रिकेट टीम में चयन हो गया है. हॉकी की नर्सरी के रूप में पहचान रखने वाले राजनादगांव में अब क्रिकेट में भी खिलाड़ी अपना परचम लहराने लगे है. राजनादगांव के दो युवा खिलाड़ी गौरव मिश्रा और आरिन द्विवेदी का चयन प्रदेश की अंडर 19 टीम में हुआ है. यह दोनों ही खिलाड़ी आगामी दिनों में वीनू मांकड़ ट्रॉफी में देश के अन्य प्रदेशों के खिलाफ छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएंगे. 

17:13 PM

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने छिन्दवाड़ा के पांढुर्णा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान जब तक झूठ नहीं बोलते, उनका खाना हजम नहीं होता. घोषणावीर बन चुके शिवराज जी यह भी भूल जाते हैं कि पिछले दौरे में वे जनता से क्या वादे करके गए थे. उन्होंने इसका एक उदाहरण देते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि पांढुर्णा को जिला बनाएंगे आज तक नहीं बना. इससे बड़ा उनके झूठ का उदाहरण औऱ क्या हो सकता है. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि शिवराज जी यह आरोप लगाए घूम रहे हैं कि कांग्रेस ने उनकी योजना बन्द कर दी. लेकिन हम जब प्रमाण मांगते है तो वे दे नहीं पाते क्योंकि हमने ऐसा कोई काम नहीं किया. हाँ हमारी सरकार ने यह जरूर किया कि भाजपा के नेता फर्जी ढंग से गरीबों का हक छीन रहे थे वह हमने नहीं होने दिया.

17:03 PM

टीकमगढ़ जिले के थाना खरगापुर क्षेत्र में दो दिन पहले एक 63 वर्षीय व्यक्ति, घर के सामने खेल रही एक 13 वर्षीय नाबालिग को कुरकुरे का लालच देकर अपने खेत पर बनी कुटिया पर ले गया, जहां उसके साथ दुष्कर्म किया. इसी बीच बच्ची की बड़ी बहन खोजते-खोजते मौके पर पहुंच गई जहां उसने सारी घटना को देख लिया. उसके पश्चात कल परिजनों के पुलिस थाने पहुंचकर घटना की सूचना दर्ज कराई. घटना की सूचना पर पुलिस ने पीड़िता का जिला अस्पताल में चिकित्सीय परीक्षण कराने के साथ ही मामला दर्ज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

16:50 PM

हमीदिया अस्पताल के निरीक्षण के दौरान भड़के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग. अस्पताल की व्यवस्थाएं देखने पहुचे मंत्री ने खुली कागजों की फ़ाइल ओर बेड की गंदी चादर देखकर भड़क गए और फटकार लगाई. मंत्री ने निदेश दिए कि जब ऑनलाइन सिस्टम है तो कागजो की ऑनलाइन फाइलों का ढेर क्यों?

16:50 PM

सिवनी जिले के लखनादौन नगरपंचायत चुनाव के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है. आज लखनादौन में सिवनी जिले के प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा और भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार ने भाजपा प्रत्याशियों की समर्थन में रोड शो कर आम जनता से वोट मांगे. 15 पार्षदों वाली लखनादौन नगर पंचायत चुनाव में भाजपा, कांग्रेस ,आम आदमी पार्टी सहित कुल 63 प्रत्याशी मैदान में है और 27सितंबर को मतदान होना है. सभी पार्टी अपनी अपनी नगर सरकार बनाने के लिए दावे कर रही हैं लेकिन अब जनता इस बार किसको चुनती है यह तो मतदान के बाद ही पता चलेगा

16:13 PM

धमतरी के मेड़ली गांव में फैले 100 से अधिक लोगों में डायरिया के प्रकोप को लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव ने कहा कि मुझे जानकारी मिली है और वहा के जनप्रतिनिधियों से भी से बात की गई. प्रारंभिक तौर पर पता चला कि जल जीवन मिशन के तहत पाइप लाइन का विस्तर किया गया है. जिसके टूटने से उस पाइप लाइन में गंदा पानी जा रहा था.जिसकी वजह से यह स्थिति बनी है. इसके बाद से ही पाइप लाइन की पानी सप्लाई को बंद कर दिया गया है. वहीं एक्सपर्ट डॉक्टरों की टीम रायपुर से भी रवाना कर दी गई है और अभी स्थिति नियंत्रण में है.

 

15:56 PM

अगर प्रदेश सरकार ने पुरानी पेंशन बहाल कर दी तो मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चरण धो कर पियूंगा.यह ऐलान बरघाट के कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया ने किया है. बरघाट में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे आजाद अध्यापक संघ के धरना स्थल में मंच से सम्बोधन के दौरान विधायक ने यह बात कही. 

15:44 PM

छत्तीसगढ़ सरकार ने महिला सुरक्षा को लेकर बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है. प्रदेश सरकार लड़कियों की सुरक्षा, उनके मान सम्मान की रक्षा, उनकी सुविधा और उन्हें जरूरी सेवा देने के उद्देश्य से एक खास अभियान ’हमर बेटी-हमर मान’ शुरू करने जा रही है. सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर ये जानकारी साझा की है. ’हमर बेटी-हमर मान’ इस अभियान के तहत राज्य की पुलिस की महिला अधिकारी और कर्मचारी प्रदेश के सभी ज़िलों में स्कूल कॉलेजों में जाकर बच्चियों को उनके कानूनी अधिकार, गुड टच, बैड टच, छेड़खानी, यौन शोषण, साइबर क्राइम, सोशल मीडिया क्राइम से बचाव और अधिकार जैसी बातों पर मार्गदर्शन देंगी और उनसे संवाद करेंगी.

15:37 PM

गुरुवार को पीएफआई के ठिकानों पर हुई छापेमारी के बाद आज मध्य प्रदेश एटीएस ने मीडिया को जानकारी दी. एटीएस ने बताया कि छापेमारी में भारी तादाद में तकनीकी उपकरण, देश विरोधी साहित्य मिला है. पीएफआई संगठन के लोग मध्य प्रदेश में अधिक से अधिक लोगों को अपने साथ जोड़कर उन्हें देश विरोधी गतिविधियों के लिए उकसा रहे थे. एटीएस ने बताया कि पीएफआई के पदाधिकारियों का उद्देश्य देश के लोगों को भ्रमित कर भारत में इस्लामिक शरिया कानून कायम करना था. 

 

15:36 PM

Satna Latest News: जैतवारा होम सिग्नल के पास हाटी के रहने वाले छात्र दीपांशु दुबे की ट्रेन एक्सिडेंट में हुई मौत.मृतक छात्र पंजाब में रहकर बी टेक फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रहा था.

13:19 PM

PFI के गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों पर यूएपीए एक्ट लगाया गया. आईपीसी 121ए, 153ए, 120बी,धारा 13[1बी], धारा 18 यूएपीए एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई.

11:28 AM

भोपाल: PFI के चारों सदस्यों को  NIA की विशेष कोर्ट में पेश किया गया. अपर जिला न्यायाधीश रघुवीर प्रसाद पटेल के विशेष कोर्ट में किया गया पेश.इस समय पेशी जारी है

 

10:25 AM

बलरामपुर जिले में स्कूली बच्चों को किताबें ना मिलने से कलेक्टर भड़क गए. रामचंद्रपुर के बीईओ और एबीओ के खिलाफ कलेक्टर ने करवाई करते हुए दोनों को कारण बताओ नोटिस थमा दिया. साथ ही एक महीने की तनख्वाह रोकने का आदेश भी दिया. BEO और ABEO ने स्कूली बच्चों की किताबें अब तक डिपो से उठाई ही नहीं है. छात्रों को छात्रवृति भी नहीं बांटने का आरोप लगा है. 

09:28 AM

भोपाल में आज  30 से ज्यादा इलाकों में बिजली कटौती रहेगी. होशंगाबाद रोड, नयापुरा, नेहरू नगर, हाउसिंग बोर्ड, विट्‌ठल नगर में 6 घंटे सप्लाई नहीं रहेगी. यहां पर बिजली कंपनी मेंटेनेंस करेगी. इसके चलते सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक बिजली की सप्लाई नहीं होगी. शाम को दो घंटे के लिए कुछ इलाकों में मेंटेनेंस होगा. इससे लोगों की परेशानी बढ़ सकती है.

09:12 AM

सागर जिले के अधिकारियों के साथ सीएम ने समीक्षा बैठक की. इस दौरान जल जीवन मिशन, सीएम हेल्पलाइन, बिजली आपूर्ति के संबंध में मुख्यमंत्री ने नाराजगी प्रकट की. साथ ही अडॉप्ट एन आंगनवाड़ी अभियान, अमृत सरोवर, संस्थागत प्रसव, स्ट्रीट वेंडर योजना, आंगनवाड़ी, मुख्यमंत्री जन सेवा शिविर के विषयो पर प्रशंसा भी की.

09:01 AM

पीएफआई रेड मामले में NIA ने चार हिरासत में लिए गए युवकों का मेडिकल कराया है. इन आरोपियों का मेडिकल राजधानी भोपाल के जेपी अस्पताल में करवाया है. NIA आज जिला कोर्ट में पेश कर सकती है.

09:00 AM

शादी का झांसा देकर दुष्कर्म
हरदा जिले के रहटगांव थाना क्षेत्र में रहने वाली एक आदिवासी युवती के साथ गांव के ही युवक शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया. महिला थाने में आरोपी युवक के खिलाफ रेप सहित एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी छोटू पिता अशोक गुर्जर मेरे घर के सामने से अपने खेत जाया करता था.

08:57 AM

सागर जिले की समीक्षा बैठक में एक्शन
सागर जिले की समीक्षा बैठक में सीएम शिवराज का बड़ा एक्शन देखने को मिला.  CM हेल्पलाइन पर ग्रामीण आवास योजना को लेकर सीएम शिवराज सख्त नजर आए. सीएम ने अधिकारियों से पूछा इसकी जांच वगैरह करते हो कि नहीं? गड़बड़ी करने वाले रोजगार सहायक की सेवा समाप्त करने के सीएम ने निर्देश दिए है. जिन हितग्राहियों की राशि दूसरे खातों में पहुंची हैं, उन्हें राशि वापस दिलाने के लिए क्या कार्रवाई होगी? आप फिर से चेक करो. एक-एक शिकायत की जांच हो. इसमे अतिरिक्त सावधानी की जरूरत है. सीएम ने कहा Cm हेल्पलाइन में आप 12वें नंबर पर है B ग्रेड में हैं. संतुष्टि का स्तर बढ़ाएं.

08:04 AM

पटवारी रिश्वत लेते हुए  गिरफ्तार
धमतरी में गुरुवार को एन्टी करप्शन ब्यूरो की टीम ने रिश्वतखोर पटवारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.पटवारी ने पैतृक संपत्ति के नामांतरण और भाईयों में बटांकन के एवज में पीड़ित से 25,000 रूपये रकम मांग की थी.

08:03 AM

शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती को श्रद्धांजलि देंगे सीएम
भोपाल-- आज नरसिंहपुर में झोतेश्वर में शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती को श्रद्धांजलि देंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. सुबह 11 बजे नरसिंहपुर पहुचेंगे सीएम शिवराज. शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे सीएम शिवराज और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा शामिल होंगे

 

08:01 AM

एमपी में बारिश का अलर्ट जारी
भोपाल-- मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी रहेगा. प्रदेश के 16 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी कर दिया है. ग्वालियर चंबल संभाग के साथ दतिया , ग्वालियर ,गुना,आगर,शाजापुर, झाबुआ, बड़वानी ,खरगोन, बुरहानपुर,बैतूल, मण्डला, बालाघाट, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. नर्मदापुरम, भोपाल ,इंदौर, उज्जैन जिले के साथ रीवा, सागर ,शहडोल और जबलपुर संभाग के जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है. 

08:00 AM

छत्तीसगढ़ में मौसम ने ली करवट
रायपुर- प्रदेश के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना. प्रदेश के एक दो स्थानों में गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना. बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा बीजापुर में 8 सेमी तक हुई बारिश. राजधानी रायपुर में दिनभर बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना. रायपुर में 30.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तापमान. छत्तीसगढ़ में सबसे कम अंबिकापुर में 27.5 डिग्री तापमान दर्ज

 

Trending news