Chhattisgarh Naxal Attack News: दंतेवाड़ा में DRG जवानों पर बड़ा हमला! 11 शहीद, PM मोदी ने क्या ट्वीट
Advertisement

Chhattisgarh Naxal Attack News: दंतेवाड़ा में DRG जवानों पर बड़ा हमला! 11 शहीद, PM मोदी ने क्या ट्वीट

Live MP News Today 26 April 2023: आज यानी 26 अप्रैल 2023 दिन बुधवार की देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

Chhattisgarh Naxal Attack News: दंतेवाड़ा में DRG जवानों पर बड़ा हमला! 11 शहीद, PM मोदी ने क्या ट्वीट
LIVE Blog

Live MP News Today 26 April 2023: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहने के लिए यहां दे रहे हैं देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

26 April 2023
21:54 PM

Barwani News: नवविवाहिता ने पुलिया पर लगाई फांसी. अजराड़ा में पुलिया पर फांसी पर लटका मिला शव, कारण अज्ञात,पुलिस कर रही जांच.

 

21:36 PM

उच्च शिक्षा विभाग ने 2019 से सेवा दे रहे 700 सहायक प्राध्यापकों को किया कन्फर्म. उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी जानकारी.

 

20:04 PM

राहुल गांधी को मानहानि के मामले में सजा के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर भी मानहानि मामले में आरोप तय.

19:19 PM

CG Naxalite Attack: जिला अस्पताल लाया गया शहीदों के पार्थिव शरीर को
दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में  नक्सलियों ने बड़ा हमला कर दिया है. हमले में DRG के 10 जवान शहीद हो गए हैं. सभी शहीदों के पार्थिव शरीर को जिला अस्पताल लाया गया है.

18:52 PM

Naxal attack in dantewada: प्रियंका गांधी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में हुए नक्सली अटैक पर शहीद हुए जवानों को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने ट्वीट किया- दंतेवाड़ा, छत्तीसगढ़ में हुए कायराना नक्सली हमले में 10 जवानों व वाहन चालक की शहादत का समाचार दुखद है. आतंक और हिंसा के ख़िलाफ़ पूरा देश एकजुट है. हमले में शहीद हुए बहादुर जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि. देश सदैव उनका व उनके परिवार का ऋणी रहेगा. शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं.

18:01 PM

CG Naxalite Attack: मल्लिकार्जुन खड़गे ने जताया शोक
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दंतेवाड़ा नक्सली हमले पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट किया- छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सल विरोधी अभियान में,एक कायराना हमले में हमारे 10 DRG जवान एवं एक चालक की शहादत बेहद दुःखद है. वीरों को विनम्र श्रद्धांजलि।हम शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. छतीसगढ़ में नक्सलवाद के ख़िलाफ़ लड़ाई आख़िरी दौर में है,हमारी सरकार इसमें जीत हासिल करेगी.

 

18:00 PM

Naxal Attack: दंतेवाड़ा में पहली बार DRG जवानों पर बड़ा हमला

दंतेवाड़ा में पहली बार DRG जवानों पर नक्सलियों का इतना बड़ा हमला हुआ है. अब तक नक्सली सिर्फ CRPF जवानों को ही अपना निशाना बनाते रहे हैं. जिस मार्ग पर नक्सलियों ने हमला किया है, वह सड़क दंतेवाड़ा से जगरगुंडा तक बनाई गई है. यह रोड छत्तीसगढ़ को तेलंगाना से जोड़ती है, जिसका विकास कार्य जारी है. इस सड़क का निर्माण 10 सालों से जारी हैं और सड़क निर्माण के दौरान अब तक यहां 150 से ज्यादा बार IED मिल चुकी है. बता दें कि DRG में स्थानीय जवान होते रहे हैं. 

17:52 PM

Naxalite Attack in Chhattisgarh: राज्यपाल ने जताया शोक
छत्तीसगढ़ नक्सली हमले पर राज्य के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने शोक जताया है. उन्होंने घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि नक्सलियों के राष्ट्र विरोधी मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे. केंद्र शासन और राज्य शासन समन्वयपूर्वक नक्सलवाद को समाप्त करने के लिए कटिबद्ध हैं.

17:46 PM

Naxal Attack in Dantewada: राहुल गांधी ने दी जवानों को श्रद्धांजलि

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सल अटैक पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जवानों को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट किया-छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए कायरतापूर्ण नक्सली हमले में 10 डीआरजी जवानों और एक वाहन चालक की शहादत का समाचार दुखद है.इस कठिन वक्त में उनके शोकाकुल परिवारों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.सभी वीर शहीदों को मेरा नमन और श्रद्धांजलि.

17:18 PM

PM  Modi Tweet On Naxal Attack: PM मोदी ने की घटना की निंदा
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सल अटैक पर PM मोदी ने शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट किया- दंतेवाड़ा में छत्तीसगढ़ पुलिस पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं. हम हमले में शहीद हुए बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उनके बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं.

15:35 PM

मध्य प्रदेश में एक बार फिर आईटी की रेड पड़ी है. बता दें कि टीम ने प्रदेश के गोयल मल्टी कॉर्पोरेट से जुड़ी जगहों पर छापा मारा है जिसकी वजह से हड़कंप मच गया है. इनकम टैक्स के अधिकारियों ने शहडोल (Shahdol IT Raid), सतना और कटनी (Katni IT Raid) में छापेमारी की है.

 

15:31 PM

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर में रामनवमी के अवसर पर बावड़ी धंसने की वजह से भीषण हादसा हुआ था. जिसकी वजह से कई लोगों की जान चली गई थी. जिसको लेकर नगर निगम पूरी तरह सतर्क हो गया है और अब मोबाइल एप्लिकेशन के जरिए कुएं बावड़ी की लोकेशन देखी जाएगी और बावड़ी पर हुए कब्जे को हटाया जाएगा.

15:20 PM

Naxal Attack in Dantewada: दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में  नक्सलियों ने बड़ा हमला कर दिया है. हमले में DRG के 10 जवान शहीद हो गए हैं. साथ ही उन्होंने एक पिकअप वाहन को बम से उड़ा दिया है. हादसे के बाद पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है.

14:48 PM

Durg: सब्जी बेचने वाला ब्राउन सुगर के साथ गिरफ्तार
युवाओं में नशे का जहर घोलने वाले बड़े ड्रग पैडलर इन दिनों जिले में सक्रिय है. दुर्ग पुलिस ने 114 पुड़िया ब्राउन शुगर के साथ हिरासत में लिया है, जिसकी कीमत 1 लाख 25 हज़ार रुपए बताई जा रही है. सब्जी बेचने वाला ढालेश्वर सब्जी के आड़ में लोगो को नशे का समान भी बेच रहा था.

14:11 PM

कल से कान्हा राष्ट्रीय उद्यान में तीन दिवसीय इंटरनेशनल वाईल्ड लाईफ कॉन्फ्रेन्स की शुरुआत होगी. प्रदेश में वानिकी अनुसंधान का एक शतक पूरे होने और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नर्मदापुरम में 27 मार्च 2022 को की गई घोषणा के अनुरूप कान्हा राष्ट्रीय उद्यान में 27 से 29 अप्रैल तक "इंटरनेशनल वाईल्ड लाईफ कॉन्फ्रेंस" होगी.

 

13:38 PM

 भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर इन दिनों प्रदेश के सभी संभागों के दौरे पर हैं. आज जगदलपुर दौरे के वक़्त कोंडागांव भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका रेस्ट हाउस में जमकर आतिशबाजी कर स्वागत किया. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक बाइक रैली निकालकर उन्हें कोंडागांव विश्रामगृह तक लाया जहां पर नेता व कार्यकर्ताओं से भेंट मुलाकात की.

 

12:56 PM

अज्ञात हमलावरों ने की लड़की की हत्या
धार शहर की रिहायशी कॉलोनी बसंत बिहार मौसम में उस समय हड़कंप मच गया जब अज्ञात हमलावर ने ताबड़तोड़ गोली मारकर एक युवती की हत्या कर दी. बताया जा रहा कि, युवती किसी केस के सिलसिले में वकील से मिलने गई थी. इसी दौरान हमलावरों ने युवती पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी जिससे मौके पर ही युवती की मौत हो गई.

12:18 PM

पति पत्नी ने की आत्महत्या
ग्वालियर के मद्दी का बाजार इलाके में रहने वाले एक दंपति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. शव घर के दो अलग-अलग कमरों में फांसी पर लटकी मिली है. पति पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या क्यों की, फिलहाल इसका खुलासा नहीं हुआ है. पुलिस जांच में जुटी हुई है.

11:51 AM

BJYM Protest: बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजयुमो का प्रदर्शन
- बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजयुमो के प्रदर्शन का दूसरा दिन
- आज सुकमा, कवर्धा, मुंगेली और रायगढ़ में प्रदर्शन
- रोजगार कार्यालयों का घेराव करेंगे कार्यकर्ता
- 27 अप्रैल को राजनांदगांव, मोहला–मानपुर, खैरागढ़, जशपुर और सूरजपुर होगा प्रदर्शन
- 29 अप्रैल को बालोद जिले में होगा प्रदर्शन

11:28 AM

Bhopal News: बीजेपी ने नेताओं और मंत्रियों को किया तलब
- मंत्रियो को उनकी जमीनी रिपोर्ट से अवगत करा रहा संगठन
- चुनावी साल में क्षेत्र में विशेष तौर पर करना होगा फोकस
- संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक
- डिएक्टिव नेताओं को ऐक्टिव कर रही है बीजेपी

10:40 AM

Dhar Breaking: बच्चों को कुएं में फेंकने वाली मां पकड़ी गई. सरदारपुर के श्यामपुरा ठाकुर गांव के तालाब में मिले थे 3 मृतक बच्चे. मां ने तांत्रिक क्रिया के चलते बच्चों को कुएं में फेंका था. फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है. 

09:54 AM

- प्रकाश सिंह बादल के निधन पर राष्ट्रीय शोक
भारत सरकार ने फैसला किया है कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल के निधन पर 26 और 27 अप्रैल को राष्ट्रीय शोक रहेगा

09:02 AM

कोरोना को लेकर राहत की खबर
- 30 से नीचे आई नए कोरोना मरीजों की संख्या
- बीते 24 घंटे में मिले 26 नए मरीज, एक्टिव केसेस की संख्या हुई 341
- प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 5% के नीचे गिरकर हुई 4.9
- 49 मरीजों को किया गया डिस्चार्ज
- यहां से आए केस
इंदौर 7, भोपाल 6, ग्वालियर 5, राजगढ़ 3, आगर मालवा 2 और उज्जैन-सागर- छतरपुर 1 - 1

08:35 AM

आज फिर अंधेरे में रहेगी राजधानी!
- आज भी राजधानी भोपाल के कई क्षेत्रों में गुल रहेगी बिजली
- सुबह 9 से दोपहर 3 तक लगभग 6 घंटे तक होगी कटौती
- चांदबड़, सेमरा, भानपुर, अमलतास, बीमाकुंज-त्रिलंगा में मेंटेनेंस
- इन इलाकों नहीं रहेगी बिजली
चांदबड़, सेमरा, भानपुर, अमलतास, बीमाकुंज, राजीव गांधी कॉलोनी, त्रिलंगा, साउथ एवेन्यू, ग्रीन सिटी, आकाश गंगा, सहकारी परिसर, त्रिलोचन नगर, द्वारका नगर, राजेंद्र नगर, स्ट्रिंग ग्रीन वीयू, सिद्धीपुरम, भूमिका रेसीडेंसी एवं आसपास के इलाके

08:15 AM

MP weather update: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के मौसम में भारी बदलाव देखने को मिला.  इसके तहस सिवनी छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी घटना देखी गई. जिसकी वजह से लोगों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश के आसार जताए हैं.

07:52 AM

सूडान में फंसे भारतीयों को बचाने सिलसिला तेज हो गया है. ऑपरेशन कावेरी के तहत 121 भारतीयों को लेकर पहला विमान जेद्दा में लैंड हुआ. इसकी जानकारी विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट करते हुए दी. बता दें कि अभी तक तक भारतीयों को लेकर तीन विमान जेद्दा पहुंच चुका है. दूसरे जत्थे में 148 भारतीय शामिल थे जबकि तीसरे में  135 फंसे हुए लोग जेद्दा पहुंचे हैं.

06:04 AM

छत्तीसगढ़ की खबरें
- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में लोगों से भेंट-मुलाकात करेंगे 
- बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर भाजयुमो का प्रदर्शन आज. कई जिलों में होगा कलेक्ट्रेट का घेराव
- भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर का छत्तीसगढ़ दौरा, आज बस्तर संभाग के पदाधिकारियों से मिलेंगे
- अखिल भारतीय आदिवासी कांग्रेस के अध्यक्ष शिवाजीराव मोघे का छत्तीसगढ़ दौरा

05:51 AM

मध्य प्रदेश की खबरें
- सीएम शिवराज आज कर्नाटक के  दौरे पर पर रहेंगे
- मुख्यमंत्री के अलावा वीडी शर्मा भी आज से संभालेंगे मोर्चा
- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ दिल्ली दौरे पर रहेंगे
- कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा 26 अप्रैल को दोपहर 12 पत्रकार-वार्ता को संबोधित करेंगे
- भोपाल के गांधी भवन में आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ  संदीप पाठक प्रेसवार्ता करेंगे

Trending news