MP News: पुलिस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की, गर्भवती महिला कॉन्स्टेबल घायल
Advertisement

MP News: पुलिस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की, गर्भवती महिला कॉन्स्टेबल घायल

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh ) के सतना में रविवार सुबह एक घर में चर्च ऑफ गॉड की प्रार्थना सभा चल रही थी. सूचना मिली की इसमें धर्मांतरण किया जा रहा है, जिसका विरोध करने बजरंगदल (BajrangDal) के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए.

धक्का-मुक्की के बीच एक गर्भवती महिला कॉन्स्टेबल को चोट लग गई

संजय लोहानी/सतना: शहर के कोलगवां थाने इलाके में धर्मांतरण के शक में बजरंगियों ने थाने के सामने प्रदर्शन किया. इस दौरान मामला बढ़ने से पुलिस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की में महिला पुलिस सहित एक गर्भवती महिला कॉन्स्टेबल घायल हो गई. गर्भवती पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

विवाद का कारण
मध्यप्रदेश के सतना में रविवार सुबह एक घर में चर्च ऑफ गॉड की प्रार्थना सभा चल रही थी. सूचना मिली की इसमें धर्मांतरण किया जा रहा है, जिसका विरोध करने बजरंगदल के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए. बजरंग दल ने पुलिस को भी इसकी सूचना दी, जिसके बाद दल बल के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंची. पहले तो पुलिस ने मामले को शांत कराया और बजरंग दल को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. बाद में मामले पर शिकायत झूठी पाए जाने पर पुलिस ने मामला कायम नहीं किया. इंतजार के बाद बजरंगियों ने थाने के सामने टायर जलाकर नैशनल हाइवे पर चकाजाम किया और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया.

MP के गृहमंत्री की चेतावनी का असर, सब्यसाची ने मंगलसूत्र पर बनाया विवादित विज्ञापन लिया वापस, देखिए क्या कहा

गर्भवती महिला कॉन्स्टेबल घायल
मामला बढ़ा और विरोध प्रदर्शन के दौरान बजरंगी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर झुमा झटकी शुरू हो गई. इस बीच नेशनल हाइवे जाम कर रहे बजरंगियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने उन्हें खदेड़ना शुरू कर दिया. देखते ही देखते थाने के सामने कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा हो गई. बजरंगियों और पुलिस की धक्का-मुक्की के बीच एक गर्भवती महिला कॉन्स्टेबल को चोट लग गई, जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

क्या है पूरा मामला
सतना शहर में नवरंग पार्क के सामने चर्च ऑफ गॉड है, जिसके फादर बीजू थॉमस हैं. रविवार सुबह बजरंगियों ने पुलिस को सुचना दी कि वहां धर्मांतरण किया जा रहा है. सूचना के बाद सब-इंस्पेक्टर शैलेन्द्र पटेल फोर्स के साथ पहुंच गए. चर्च में देखने पर रूटीन प्रार्थना समझ आई. चर्च के फादर ने कहा कि हर रविवार 9 से 11 प्रार्थना होती है, हम वही कर रहे हैं. वहां मौजूद लोगों से भी पूछताछ की, तो पता चला कि सभी स्वेच्छा से आए हैं. इके बाद सीएसपी ने बजरंगियों को वहां से जाने को कहा. इसके बाद शाम को बजरंगियों ने सड़क पर टायर जलाकर चक्काजाम कर दिया और इसी दौरान पुलिस के साथ उनकी धक्का-मुक्की शुरू हो गई.  

Watch Live Tv

Trending news