MP Weather update: मध्य प्रदेश के इन जिलों में चलेगी शीतलहर, पड़ेगी कड़ाके की ठंड
Advertisement

MP Weather update: मध्य प्रदेश के इन जिलों में चलेगी शीतलहर, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग ने कई जिलों में शीतलहर चलने का अलर्ट जारी किया है, जिससे प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ेगी. 

MP Weather update: मध्य प्रदेश के इन जिलों में चलेगी शीतलहर, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

भोपालः दो दिन पहले हुई बारिश के बाद अब मध्य प्रदेश में एक बार फिर ठंड बढने लगी है. तापमान में लगातार हो रही गिरावट से दिन और रात में सर्दी बढ़ती जा रही है. मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे के लिए मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने का अलर्ट जारी किया है. जबकि कई जिलों में तीव्र शीतलहर चलने की संभावना भी जताई है. 

इन जिलों में चलेगी शीतलहर 
मौसम विभाग ने कई जिलों में शीतलहर चलने का अलर्ट जारी किया है, इन जिलों में राजधानी भोपाल सहित रायसेन, धार, सीहोर, छतरपुर, रतलाम, उज्जैन, गुना, मंदसौर, नीमच और अशोकनगर जिले में अगले 3 दिन तल शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

इसके अलावा वहीं इंदौर, उज्जैन, टीकमगढ़, बैतूल और शाजापुर के जिलों में अगले 2 दिन तक शीतलहर चलने का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लोगों सो सावधानी बरतने की अपील भी की है. 

कोल्ड डे का अलर्ट 
मौसम विभाग ने ग्वालियर-चंबल संभाग के सभी जिलों के साथ जबलपुर, भोपाल, रायसेन सीहोर, सागर, दमोह, धार, खंडवा और खरगोन जिलों में अगले 2 दिन तक कोल्ड डे रहने का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया कि अगले 72 घंटे तक पूरे जिले में कड़ाके की ठंड पड़ेगी. प्रदेश के 16 जिलों में अगले तीन दिन तक शीतलहर चलने और सीवियर कोल्ड डे रहने के आसार है. अगले तीन दिनों तक पूरे प्रदेश के तापमान में लगातार गिरावट होगी, जिससे सर्दी का सितम बढ़ेगा. 

बारिश के बाद बदला मौसम 
बता दें कि मध्य प्रदेश में दो दिन पहले ही हुई बारिश के बाद ही मौसम में बदलाव आया है. बारिश के बाद नमी आने के बाद तापमान लगातार गिर रहा है. जिससे प्रदेश में एक बार फिर से ठंड की वापसी हो गई है. वहीं उत्तर की तरफ से आ रही सर्द हवाओं से भी ठंड बढ़ रही है. फिलहाल एक बार फिर ठंड बढ़ने से लोगों सावधानी बरतने की अपील की गई है. 

ये भी पढ़ेंः इस वजह से पीएम मोदी को गुरु मानती हैं उमा भारती, बताया कब हुई थी पहली मुलाकात

WATCH LIVE TV

Trending news