महाकाल कॉरिडोर लोकार्पण का 40 देशों में होगा लाइव प्रसारण, सुरक्षा के लिए 6 हजार पुलिसकर्मी तैनात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1389967

महाकाल कॉरिडोर लोकार्पण का 40 देशों में होगा लाइव प्रसारण, सुरक्षा के लिए 6 हजार पुलिसकर्मी तैनात

लोकार्पण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण 40 देशों में किया जाएगा. क्षिप्रा नदी के घाटों पर भी एलईडी स्क्रीन लगाई गई है, जहां श्रद्धालु लोकार्पण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकेंगे. मध्य प्रदेश के अलावा गुजरात, झारखंड, केरल समेत कई राज्यों के कलाकार अपनी कला की प्रस्तुति देंगे. 

महाकाल कॉरिडोर लोकार्पण का 40 देशों में होगा लाइव प्रसारण, सुरक्षा के लिए 6 हजार पुलिसकर्मी तैनात

आकाश द्विवेदी/भोपालः उज्जैन में आज महाकाल लोक का लोकार्पण पीएम मोदी द्वारा किया जाएगा. ऐसे में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आज उज्जैन पहुंचेंगे लेकिन जो लोग उज्जैन नहीं जा पा रहे हैं, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप अपने शहर में ही महाकाल लोक के लोकार्पण का लाइव प्रसारण देख सकेंगे. प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि ये मध्य प्रदेश का सौभाग्य है. आज पूरे प्रदेश में दीवाली जैसा उत्सव होगा. 

विश्वास सारंग ने बताया कि हर कोई उज्जैन नहीं जा सकता इसलिए प्रदेश भर में एलईडी स्क्रीन लगाए जाएंगे, जिन पर लोकार्पण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा. इतना ही नहीं प्रदेश भर में मंदिरों को सजाया जा रहा है. जगह-जगह दीप जलाए जाएंगे. प्रदेश के सभी बड़े मंदिरों में धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजन किए जाएंगे. साथ ही कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया जाएगा. शंख, घंटे-घड़ियाल बजने के साथ ही जगह जगह दीप जलाए जाएंगे.  लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान मशहूर गायक कैलाश खेर प्रस्तुति देंगे और महाकाल स्तुति गाएंगे. मध्य प्रदेश के अलावा गुजरात, झारखंड, केरल समेत कई राज्यों के कलाकार अपनी कला की प्रस्तुति देंगे. 

बता दें कि लोकार्पण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण 40 देशों में किया जाएगा. क्षिप्रा नदी के घाटों पर भी एलईडी स्क्रीन लगाई गई है, जहां श्रद्धालु लोकार्पण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकेंगे. उज्जैन और इंदौर संभाग के हर जिले से विभिन्न समाज के लोगों, पुजारियों को लोकार्पण कार्यक्रम में बुलाया गया है. ये सभी लोग अपने अपने क्षेत्रों से जल लेकर आएंगे और उज्जैन के रुद्रसागर में समर्पित करेंगे. 

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए उज्जैन में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. जिन जगहों पर पीएम मोदी दौरा करेंगे, वहां सघन चेकिंग की जा रही है और साथ ही आने जाने वाले लोगों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है. श्री महाकाल लोक से लेकर कार्तिक मैदान और पूरे कॉरिडोर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है. चेकिंग अभियान जारी है और हर एक वस्तु को चेक किया जा रहा है. जिन सड़कों से पीएम मोदी गुजरेंगे वहां 2 घंटे के लिए यातायात रोक दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रधानमंत्री की सुरक्षा में 6 हजार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. बॉम्ब डिस्पोजल स्कवॉड की 12 टीमें उज्जैन में अलग-अलग जगह तैनात की गई हैं.    

Trending news