Ujjain News: महाकाल के लिए भक्त ने लाए जापान और ऑस्ट्रेलिया के आम, 1 लाख रुपए के दो मैंगो किए दान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2298341

Ujjain News: महाकाल के लिए भक्त ने लाए जापान और ऑस्ट्रेलिया के आम, 1 लाख रुपए के दो मैंगो किए दान

 MP News: उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल को उनके एक अनोखे भक्त ने जापान और ऑस्ट्रेलिया के आम अर्पित किए है. इन दो आमों की कीमत  करीब 1 लाख 8 हजार रुपए है. 

Ujjain News: महाकाल के लिए भक्त ने लाए जापान और ऑस्ट्रेलिया के आम, 1 लाख रुपए के दो मैंगो किए दान

Madhya Pradesh: कालों के काल महाकाल के अनोखे भक्त हैं. आपने भक्तों द्वारा महाकाल को सोना-चांदी, जेवर, कैश, छत्र या आदि चीजों के दान करते हुए सुना होगा. इस बीच एक अनोखे भक्त ने महाकाल को जापान और ऑस्ट्रेलिया के आम अर्पित किए हैं. ये दोनों किस्में काफी महंगी है. जबलपुर के रहने वाले भक्त संकल्प ने दो आम अर्पित किए हैं, जिसकी कीमत 1 लाख 8 हजार रुपए है.  

महाकाल को अर्पित किए दो आम
जबलपुर के रहने वाले संकल्प परिहार ने महाकाल को 1 लाख 8 हजार रुपए कीमत के 2 आम अर्पित किए हैं. ये दो आम ऑस्ट्रेलिया और जापान के हैं. इसमें ऑस्ट्रेलिया की आर2-ई2 किस्म और जापान की मियाजाकी किस्म है. 

1 लाख रुपए से ज्यादा है कीमत
ऑस्ट्रेलिया की आर2-ई 2 किस्म के 1 आम की कीमत  18000 रुपए है, जबकि जापान के मियाजाकी के 1 आम की कीमत 90000 रुपए है.  इंटरनेशनल मार्केट में मियाजाकी आम की कीमत 2.70 हजार रुपए प्रति किलो है. 

जबलपुर के भक्त ने भेंट किए आम
महाकाल को जबलपुर के रहने वाले संकल्प परिहार ने महाकाल को ये आम भेंट किए हैं.  बताया जा रहा है कि वे महाकाल के लिए हर साल गर्मी के मौसम में आम लेकर आते हैं. जबलपुर में 12 एकड़ में उनका आम का बगीचा है. इस बगीचे में 24 किस्म के 1000 आम और एक्सक्लूसिव ब्रीड के 52 आम के पेड़ लगे हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- MP Weather Update: मध्य प्रदेश में हो गई प्री-मानसून की एंट्री, इन जिलों में झमाझम बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत

पुजारियों ने प्रसाद स्वरूप वापस किया आम
संकल्प परिहार ने सोमवार को बाबा महाकाल को ये आम अर्पित किए थे. भगवान को चढ़ाने के बाद पंडित जी ने जापानी मियाजाकी आम उन्हें प्रसाद स्वरूप वापस कर दिया. बता दें कि मियाजाकी आम का वजन करीब 700 से 800 ग्राम होता है. वहीं, मियाजाकी आम अपने औषधीय गुण और मिठास के कारण महंगा बिकता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट और बीटा- कैरेटीन के साथ फोलिक एसिड भी पाया जाता है, जो शरीर के लिए बेहद फायदेमंद है. 

ये भी पढ़ें- Jyeshtha Purnima 2024: 21 या 22 जून कब है ज्येष्ठ पूर्णिमा? जानें सही तारीख, शुभ मुहूर्त और मां तुलसी की पूजा विधि

Trending news