इस दिन से श्रद्धालुओं को नहीं मिलेगी महाकाल के गर्भगृह में एंट्री, मंदिर समिति ने लिया फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1190172

इस दिन से श्रद्धालुओं को नहीं मिलेगी महाकाल के गर्भगृह में एंट्री, मंदिर समिति ने लिया फैसला

महामहिम राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के दौरे कार्यक्रम से पहले महाकाल मंदिर के गर्भगृह में रजत मंडित दीवारों की सफाई का कार्य शुरू हो गया है. जिसके चलते मंदिर के गर्भ गृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर एक बार फिर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

इस दिन से श्रद्धालुओं को नहीं मिलेगी महाकाल के गर्भगृह में एंट्री, मंदिर समिति ने लिया फैसला

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर उज्जैन प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. अब महाकाल मंदिर समित ने भी परिसर में तैयारियों शुरू कर दी है. महाकाल मंदिर के गर्भगृह में रजत मंडित दीवारों की सफाई का कार्य शुरू हो गया है. जिसके चलते मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर एक बार फिर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

मंदिर समित ने जारी किया प्रेस नोट
गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश प्रतिबंध के संबंध में मंदिर समित ने प्रेस नोट जारी कर दी सूचना है. जारी सूचना के अनुसार श्रद्धालु अब 23 मई सोमवार से 27 मई शुक्रवार तक गर्भ गृह में प्रवेश नहीं कर सकेंगे. इस दौरान मंदिर प्रबंध समिति द्वारा गर्भगृह की रजत मंडित दीवारों, द्वार, रूद्र यंत्र, चॉदी द्वार व सभा मण्‍डप के चॉदी द्वार की सफाई का कार्य होगा.

ये भी पढ़ें: जामा मस्जिद विवाद के बीच चर्चा में भोपाल काजी का पत्र, आवाम से कही ये बात

इस तरह मिलेंगे बाबा के दर्शन

समिति के प्रशासक गणेश कुमार धाकड ने बताया कि महाकालेश्‍वर मंदिर में 23 मई से 27 मई 2022 तक गर्भगृह की रजत मंडित दीवारों , द्वार, रूद्र यंत्र, चॉदी द्वार व सभा मण्‍डप के चॉदी द्वार की सफाई एवं पॉ‍लिश का कार्य सुबह 11:00 से शाम 05 बजे तक किया जाना हैं. इस दौरान गर्भगृह में तमाम दर्शनार्थियों का प्रवेश वर्जित रहेगा. दर्शनार्थी नंदी मण्‍डपम् के पीछे गणपति मण्‍डपम् के बैरिकेट्स से श्री महाकालेश्‍वर भगवान के दर्शन लाभ ले सकेंगे.

राष्ट्रपति और पीएम का होने वाला है दौरा
बता दें मंगलवार से शुक्रवार तक भीड की स्थिति को देखते हुए सभी श्रद्धालुओं के दोपहर 1 से 4 बजे तक गर्भगृह में निशुल्‍क प्रवेश दिया जा रहा है. इसका मुख्य कारण ये भी हो सकता है कि 29 मई को महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का दौरा कार्यक्रम है. राष्ट्रपति के दौरे के 15 दिन बाद माना जा रहा है प्रधानमंत्री भी पहुचेंगे.

   LIVE TV

Trending news