रीवा में मानव तस्करी का पर्दाफाश! पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार, सामने आई ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2455573

रीवा में मानव तस्करी का पर्दाफाश! पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार, सामने आई ये बात

MP News: रीवा जिले में मानव तस्करी करने वाले दंपत्ति को कोतवाली पुलिस ने दमोह जिले से गिरफ्तार किया है. दंपत्ति पर 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित था.

रीवा में मानव तस्करी का पर्दाफाश! पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार, सामने आई ये बात

Rewa News: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में मानव तस्करी की खबर सामने आई है. बता दें कि कोतवाली थाना क्षेत्र से 15 साल की एक लड़की लापता हो गई थी. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए दमोह से एक दंपत्ति को गिरफ्तार किया है, जिन पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित था. पुलिस का मानना ​​है कि यह दंपत्ति मानव तस्करी में लिप्त है. थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस इस मामले में काफी समय से कार्रवाई कर रही थी और आखिरकार दमोह से इस दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें: भिंड की महिला तहसीलदार ने कलेक्टर और SDM पर लगाए गंभीर आरोप, रोते हुए वीडियो वायरल

जानिए पूरा मामला
दरअसल ये घटना 25 नवंबर 2023 की है. जब कोतवाली क्षेत्र निवासी एक पीड़ित युवक ने अपनी 15 वर्षीय बेटी के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट में बताया गया था कि उसकी बेटी 9वीं कक्षा में पढ़ती है और पड़ोस में जाने के लिए घर से निकली थी, लेकिन वापस नहीं लौटी. उसके पास जो मोबाइल था वह भी बंद था. शिकायत पर पहुंची पुलिस ने 363 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी.

यह भी पढ़ें: MP में बदला मौसम का मिजाज, 24 जिलों में बारिश की संभावना, जानें अपने शहर का हाल

हुआ बड़ा खुलासा
इधर, जांच के दौरान पुलिस को कई महीनों बाद एक युवक पर शक हुआ. पुलिस ने रविंद्र कोरी नाम के शख्स को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की, जिसके बाद उसने पूरे मामले का खुलासा कर दिया. उसने पुलिस को बताया कि वह 15 साल की लड़की को बहला-फुसलाकर सूरत ले गया था जहां वह एक कंपनी में काम करता था. इस दौरान सूरत में ही उस शख्स की मुलाकात कल्लू सिंह और उसकी पत्नी मीरा देवी से हुई. दोनों ने मिलकर योजना बनाई और लड़की को राजस्थान के जालौर जिले में रहने वाले एक शख्स उत्तम सिंह को 3 लाख रुपये में बेच दिया. इस दौरान रविंद्र कोरी ने खुद को लड़की का सगा भाई बताया, जबकि कल्लू सिंह और मीरा देवी ने लड़की के माता-पिता का झूठा परिचय दिया. उत्तम सिंह ने इस लड़की से शादी की और फिर उसे अपनी पत्नी बनाकर रखा और उसके साथ दुष्कर्म करता रहा.

नाबालिग बरामद
रविंद्र कोरी की सूचना पर पुलिस ने राजस्थान के जालौर जिले से लड़की को सकुशल बरामद कर लिया. हालांकि उत्तम सिंह और उसके साथी वहां से भाग निकले. रविंद्र कोरी को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. इस बीच पुलिस ने कल्लू सिंह और उसकी पत्नी मीरा देवी की गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया था.

रिपोर्ट- अजय मिश्रा

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news