MP Chunav 2023: चुनाव से पहले ग्वालियर BJP में बगावत! पूर्व मंत्री ने दी पार्टी को चुनौती, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1732108

MP Chunav 2023: चुनाव से पहले ग्वालियर BJP में बगावत! पूर्व मंत्री ने दी पार्टी को चुनौती, जानिए पूरा मामला

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के अंदर गुटबाजी अब खुलकर सामने आने लगी है. तीन बार के विधायक और प्रदेश सरकार में लम्बे समय तक कैबिनेट मंत्री रहे नारायण सिंह कुशवाह ने बागी तेवर दिखाएं है.

MP Chunav 2023: चुनाव से पहले ग्वालियर BJP में बगावत! पूर्व मंत्री ने दी पार्टी को चुनौती, जानिए पूरा मामला

ग्वालियर:  एमपी विधानसभा चुनाव 2023 से पहले बीजेपी में बगावत खुलकर सामने आने लगी है. ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से तीन बार के विधायक और प्रदेश सरकार में लम्बे समय तक कैबिनेट मंत्री रहे नारायण सिंह कुशवाह ने साफ शब्दों में कह दिया है कि वे पार्टी के लिए काम नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी ने समीक्षा गुप्ता को ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से टिकट दिया तो वो पार्टी के लिए काम नहीं करेंगे. 

इसके अलावा उन्होंने बागी तेवर दिखाते हुए ये भी कह दिया कि अगर बीजेपी की तरफ से समीक्षा गुप्ता को टिकट मिलता है तो ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से कांग्रेस ही जीतेगी. दरअसल नारायण सिंह कुशवाह फिलहाल पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष के पद हैं. शुक्रवार को उन्होंने ये नाराजगी मीडिया के सामने खुलकर जाहिर कर दी. उन्होंने साफ शब्दों में कह दिया वो समीक्षा गुप्ता के टिकट मिले पर विरोध करेंगे.

MP Chunav 2023: ग्वालियर में दांव पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रतिष्ठा, जानिए यहां की 6 विधानसभा सीटों का समीकरण

जानिए क्या बोले नारायण सिंह-
नारायण सिंह कुशवाह ने कहा कि समीक्षा गु
प्ता ने साल 2018 में बीजेपी से बगावत करते हुए ग्वालियर दक्षिण से चुनाव लड़ा था, जिसकी वजह से वो 121 वोट से हार गए, और कांग्रेस के प्रवीण पाठक चुनाव जीत गए थे. चुनाव के बाद 2020 में समीक्षा की वापसी हो गई. उन्होंने कहा अगर बीजेपी अनूप मिश्रा को ग्वालियर दक्षिण से टिकट देती है तो वो पार्टी के लिए काम करेंगे. लेकिन अगर समीक्षा को दिया तो काम नहीं करेंगे.

पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता ने क्या कहा?
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता ने नारायण सिंह को जन्मदिन पर बधाई देते हुए कहा कि हम सब पार्टी के कार्यकर्ता हैं. पार्टी जहां कहेगी, वहां काम करना होगा. मुझे भरोस है कि नारायण सिंह भी ऐसा ही करेंगे. उन्हें पार्टी का काम करना ही होगा. बहरहाल जो भी हो, विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की गुटबाजी कांग्रेस को सुकून दे रही है. 

बीजेपी को कहा था गुलामों की पार्टी
बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में समीक्षा गुप्ता ने ग्वालियर दक्षिण से टिकट की दावेदारी की थी, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था. उनकी बजाय भाजपा ने नारायण सिंह कुशवाह को प्रत्याशी बनाया था. टिकट वितरण के बाद ही समीक्षा गुप्ता और उनके पति राजीव गुप्ता ने नाराजगी जताई थी. घर जन दरबार लगाकर समीक्षा गुप्ता ने भाजपा से इस्तीफा दिया था. उस वक्त उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया था कि भाजपा में काम करने वालों की नहीं बल्कि गुलामों की जरूरत. उन्होंने ये भी कहा था कि भाजपा में परिवारवाद सबसे ज्यादा है.

ग्वालियर दक्षिण विधानसभा सीट
वर्तमान में ये सीट कांग्रेस के पास है. यहां से मौजूद विधायक प्रवीण पाठक है. हालांकि यहां बीजेपी अपना 6 बार विधायक बना चुकी है. 2018 के विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी की बागी हुई प्रत्याशी का फायदा प्रवीण पाठक को मिला और वो यहां से महज 121 वोटों के अंतर से विधायक चुने गए.

वर्तमान विधायक का नाम- प्रवीण पाठक (कांग्रेस)
2018 विधानसभा चुनाव परिणाम
विजेता- प्रवीण पाठक (कांग्रेस) 
वोट- 56369
वोट प्रतिशत- 37%
मुख्य प्रतिद्वंद्वी- नारायण सिंह कुशवाह (बीजेपी)
वोट-56248
वोट प्रतिशत- 37%
जीत का अंतर 121 वोट रहा था.
2013 और 2008 के परिणाम- दोनों बार बीजेपी विजेता.

Trending news