मृत नेता के सहारे MP कांग्रेस का Mission@2023! चुनाव की जिम्मेदारी दे बनाया मंडलम अध्यक्ष
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1578680

मृत नेता के सहारे MP कांग्रेस का Mission@2023! चुनाव की जिम्मेदारी दे बनाया मंडलम अध्यक्ष

MP Congress: विधानसभा चुनाव (assembly elections) से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस की एक सूची इन दिनों पार्टी की जमकर किरकिरी करा रहा है. दरअसल पार्टी ने Mission@2023 की तैयारी में एक मृत नेता को सीएम शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj) के क्षेत्र बुदनी सीहोर (budni sehore) में मंडलम अध्यक्ष (mandal adhyaksh) की जिम्मेदारी दे दी है.

मृत नेता के सहारे MP कांग्रेस का Mission@2023! चुनाव की जिम्मेदारी दे बनाया मंडलम अध्यक्ष

MP Congress Mission @2023: सीहोर। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में चुनावी माहौल चल रहा है, जिसको लेकर भाजपा (BJP) एवं कांग्रेस की सक्रियता बढ़ चुकी है. सत्ताधारी दल हो या फिर विपक्ष दोनों ही आने वाले विधानसभा चुनाव (assembly elections) की तैयारियों में जुट चुकी हैं. इसी के मद्देनजर दोनों अपने संगठन को मजबूत करने का भरसक प्रयास भी कर रही है. इसीक्रम में कांग्रेस सीहोर में मंडलम सेक्टर अध्यक्षों (mandal adhyaksh) की नियुक्ति की. लेकिन, उससे यहां मिस्टेक हो गई और एक मृत नेता को अध्यक्ष बना दिया.

कांग्रेस का अजब गजब कारनामा
कांग्रेस ने संगठन मजबूत करने के लिए सभी जिलों में मंडलम सेक्टर अध्यक्षों की नियुक्ति की है. इसे लेकर पार्टी को ओर से सूची जारी की गई है. इसी सूची में शामिल है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj) का गृह जिला सीहोर (budni sehore). यहां कांग्रेस ने एक अजब गजब ही कारनामा कर दिया. यहां के लिए मंडलम अध्यक्षों की सूची में मृतक कांग्रेस नेता को भी पदाधिकारी बना दिया गया.

Indian Railways: अचानक बढ़ी रेल यात्रियों की परेशानी, बदल गए कई गाड़ियों के रूट; देखें लिस्ट

किसे बनाया गया 
कांग्रेस द्वारा बनाई गई सूची में छिंदगांव निवासी कांग्रेस नेता अनार सिंह कुशवाह (dead leader anar singh) को छिंदगांव का मंडलम अध्यक्ष बनाया है. जबकि, उनकी 3 माह पहले ही मृत्यु हो चुकी है. छिंदगांव मंडलम बुधनी विधानसभा में आता है, जो की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का विधानसभा क्षेत्र भी है. अब कांग्रेस द्वारा जारी की गई मंडलम अध्यक्षों की सूची क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है. 

ये भी पढ़ें: चमत्कारी है MP का ये शिव मंदिर,विरुपाक्ष महादेव के प्रसाद से होती है संतान प्राप्ति

कितनी सीरियस है कांग्रेस?
सीहोर जिले को भाजपा का गढ़ भी कहा जाता है क्योंकि सीहोर में सभी चारों विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा का कब्जा है. सीहोर जिले के गढ़ को जीतने के लिए कांग्रेस को एड़ी से लेकर चोटी तक का दम लगाना होगा. ऐसे में मृत कांग्रेस नेता को मंडलम अध्यक्ष बनाया गया है जो प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है और विधानसभा चुनाल के लिए कांग्रेस की सीरियसनेश का माखौल बना रहा है.

Trending news