चुनाव ड्यूटी के दौरान दो कर्मचारियों की मौत के बाद निर्वाचन आयोग का बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1250604

चुनाव ड्यूटी के दौरान दो कर्मचारियों की मौत के बाद निर्वाचन आयोग का बड़ा ऐलान

चुनाव ड्यिुटी के दौरान 2 कर्मचारियों की मौत के बाद निर्वाचन आयोग ने दुख जताया है. इसके साथ ही आयोग ने मृतकों के परिजन को 8-8 लाख की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है.

चुनाव ड्यूटी के दौरान दो कर्मचारियों की मौत के बाद निर्वाचन आयोग का बड़ा ऐलान

भोपाल: मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए तीनों चरणों की और निकाय चुनाव के लिए पहले चरण को वोटिंग हो चुकी है. इस दौरान ड्यूटी में लगाए गए दो कर्मचारियों की मौत का मामला भी सामने आया है. अब मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग ने इन कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. आयोग ने मृतकों के परिजन को 8-8 लाख की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है. साथ ही कर्मचारियों की मौत पर दुख जताया है.

शाजपुर में मतदान अधिकारी की मौत
त्रि-स्‍तरीय पंचायत चुनाव के अंतर्गत शाजपुर जिले के मतदान केन्‍द्र क्रमांक 7 ग्राम पंचायत भवन कड़वाला के मतदान दल के मतदान अधिकारी रामेश्‍वर डडानिया की 8 जुलाई को आकस्मिक निधन हो गया था.

जानकारी के अनुसार, 61 वर्षीय रामेश्वर पिता हुकुम सिंह दाधनिया की मौत हो गई थी. रामेश्वर रथंभवर, शुजालपुर जनपद क्षेत्र के ग्राम कडवाला के मतदान केंद्र क्रमांक -7 पर सहायक पीठासीन अधिकारी के रूप में मतदान कराने पहुंचे थे. देर रात उनका स्वास्थ्य खराब होने पर सेक्टर मजिस्ट्रेट ने उन्हें शुजालपुर अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया था. उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है.

सतना में प्रभारी तहसीलदार की मौत
सतना जिले में पंचायत चुनाव ड्यिुटी के दौरान प्रभारी तहसीलदार गणेश देशभ्रतार की मैहर में सड़क दुर्घटना में मृत्‍यु हो गयी.

जानकारी के मुताबिक, गणेश देशभ्रतार मैहर जनपद के पाला-पकरिया सेक्टर के कार्यपालिक मजिस्ट्रेट बनाए गए थे. अपने सेक्टर से अंतिम पोलिंग पार्टी रवाना कर वापस मैहर लौट रहे थे. उनका वाहन जैसे ही मैहर-कटनी बाइपास से मैहर के लिए मुड़ा सड़क किनारे खड़े एक ट्रक में पीछे से जा घुसा. ड्राइवर ने बचाव की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुआ. बताया जाता है कि तहसीलदार की मौके पर ही मौत हो गई थी.

LIVE TV

Trending news