MP Global Investors Summit 2023: एमपी में अदानी समूह करेगा 60 हजार करोड़ का निवेश! 5G फैसिलिटी को लेकर रिलायंस का बड़ा ऐलान
Advertisement

MP Global Investors Summit 2023: एमपी में अदानी समूह करेगा 60 हजार करोड़ का निवेश! 5G फैसिलिटी को लेकर रिलायंस का बड़ा ऐलान

Gobal Investors Summit 2023 in Indore: देश की जाने-माने ग्रुप अदाणी ग्रुप ने मध्यप्रदेश में निवेश को लेकर बड़ी बात कही है. अदाणी ग्रुप की मध्य प्रदेश में 60 हजार करोड़ रुपये तक के निवेश की योजना है.

7th Global Investors Summit Indore 2023

7th Global Investors Summit Indore 2023: देश के सबसे स्वच्छ शहर और मप्र की व्यावसायिक राजधानी इंदौर में 2 दिवसीय ग्लोबल  इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है.आपको बता दें कि इंदौर में आयोजित इस इन्वेस्ट मध्य प्रदेश-ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में देश के कई प्रमुख उद्योगपति और निवेशक शामिल हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल तरीके से सातवें शिखर सम्मेलन का उद्घाटन किया और इसे संबोधित भी किया.

MP अजब भी है, गजब भी है और सजग भी है: पीएम मोदी
इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, "आस्था और आध्यात्म से लेकर पर्यटन तक, एग्रीकल्चर से लेकर एजुकेशन और स्किल डेवलपमेंट तक मध्य प्रदेश अजब भी है, गजब भी है और सजग भी है. एमपी में यह समिट ऐसे समय में हो रही है, जब भारत की आजादी का अमृतकाल शुरू हो गया है. हम सभी विकसित भारत के निर्माण के लिए जुटे हुए हैं. यह हमारे लिए एसपिरेशन नहीं हर भारतीय का संकल्प है. दुनिया की हर संस्था, हर एक्सपर्ट इसको लेकर आश्वस्त दिख रहे हैं." 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अद्भुत प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत का उदय हो रहा है. आत्मनिर्भर भारत के लिए मुझे आपके साथ मिलकर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाना है.मुख्यमंत्री शिवराज ने ये भी कहा कि बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे अन्य शहरों को विस्थापित कर इंदौर देश का अगला बड़ा आईटी डेस्टिनेशन होगा.

MP Global Investors Summit 2023: अब एमपी में होगा ये बड़ा इवेंट! PM मोदी वर्चुअली करेंगे संबोधित, आएगा निवेश

शीर्ष उद्योगपति पहुंचे
गौरतलब है कि इस इन्वेस्टर्स समिट में देश शीर्ष उद्योगपति जैसे डालमिया भारत समूह के पुनीत डालमिया, गोदरेज इंडस्ट्रीज के नादिर गोदरेज, अदानी एग्रो ऑयल एंड गैस के प्रणव अडानी, टाटा इंटरनेशनल के नोएल टाटा, आईटीसी ग्रुप के संजीव पुरी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के निखिल आर मेसवानी शामिल हुए.

अदानी समूह करेगा 60 हजार करोड़ का निवेश
समिट के दौरान एक्सेंचर इंडिया की चेयरपर्सन रेखा मेनन ने मध्यप्रदेश की आईटी नीति को आईटी इंडस्ट्री के लिए उपयोगी और अनुकूल बताया. वहीं अदानी एग्रो ऑयल एंड गैस के प्रणव अडानी ने मध्य प्रदेश में खनिज, ऊर्जा, कृषि, नवीकरणीय ऊर्जा और कोयले के क्षेत्र में अदानी समूह द्वारा 60 हजार करोड़ के निवेश की बात कही है.

साल अंत के 5जी फैसिलिटी 
समिट में रिलायंस के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर निखिल मेसवानी ने 5जी फैसिलिटी को लेकर बड़ा ऐलान किया.मेसवानी ने 2023 के अंत तक राज्य में तहसील स्तर तक 5जी सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही.

Trending news