मध्य प्रदेश में एक साथ 29 IAS अधिकारियों के ट्रांसफर, कई जिलों में सहायक कलेक्टर बदले
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2422550

मध्य प्रदेश में एक साथ 29 IAS अधिकारियों के ट्रांसफर, कई जिलों में सहायक कलेक्टर बदले

MP News: मध्य प्रदेश में मोहन सरकार ने बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की है, सरकार ने एक साथ 29 आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए हैं. 

मध्य प्रदेश में प्रशासनिक सर्जरी

मध्य प्रदेश में एक बार फिर मोहन सरकार की तबादला एक्सप्रेस सरपट दौड़ी है, एमपी में एक साथ 29 आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं. मध्य प्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से आईएएस अफसरों के तबादलों की दो सूची जारी की गई, जिसमें कई बड़े अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया गया. एक लिस्ट में 19 जबकि दूसरी लिस्ट में 10 अफसरों की नई पदस्थापना की गई है. बता दें कि इससे पहले भी मोहन सरकार कई जिलों में कलेक्टरों और एसपी को बदल चुकी है. 

MP में कई सहायक कलेक्टर बदले गए 

मध्य प्रदेश में मोहन सरकार ने कई सहायक कलेक्टरों को बदल दिया गया है. मोहन सरकार के आदेश में 11 जिलों के जिला पंचायत और प्रशासनिक कायों में पदस्थ अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं. कई जिलों में नए सहायक कलेक्टरों की पदस्थापना मोहन सरकार की तरफ से की गई है. सीएम मोहन यादव ने रविवार को इंदौर में जिला प्रशासन की बैठक ली थी, जिसके बाद आज पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक अमित तोमर का ट्रांसफर किया गया है. उन्हें सामान्य प्रशासन विभाग में सचिव कार्मिक बनाया गया है. बताया जा रहा है कि वह लंबे समय से इंदौर में पदस्थ रहे हैं. भोपाल विकास प्राधिकरण (बीडीए) के सीईओ पद पर भी नई पदस्थापना की गई है. यहां पर पदस्थ संदीप केरकेट्‌टा को अब मुख्यमंत्री सचिवालय में पदस्थ किया है. 

इन जिलों में नए अधिकारी 

डिंडौरी, सीधी, अलीराजपुर, सागर, छिंदवाड़ा, शहडोल, मंदसौर, धार, खंडवा, शिवपुरी और बालाघाट जिले मे नए जिला सीईओ को पदस्थ किया गया है. मध्य प्रदेश सरकार ने कुल जमा 20 राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों का तबादला किया है. माना जा रहा है कि सरकार आने वाले दिनों में और भी ट्रांसफर कर सकती है. 

कई जिलों में बदल चुके हैं कलेक्टर 

इससे पहले भी मोहन सरकार की तबादला एक्सप्रेस कई बार चल चुकी है, जहां मध्य प्रदेश के कई जिलों में कलेक्टरों और एसपी के ट्रांसफर किए जा चुके हैं, जबकि अब जिलों की सामान्य प्रशासन में भी ट्रांसफर की प्रक्रिया शुरू हो गई है. माना जा रहा है कि मोहन सरकार आने वाले दिनों में और भी अधिकारियों के ट्रांसफर कर सकती है. जिससे माना जा रहा है कि अभी ट्रांसफर एक्सप्रेस और चलेगी. 

ये भी पढ़ेंः MP में परिसीमन आयोग का गजट नोटिफिकेशन जारी, मध्य प्रदेश में बन सकते हैं कई नए जिले !

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news