रतलाम के मालवा ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट; मची अफरा- तफरी, 4 कर्मचारी हुए घायल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2406400

रतलाम के मालवा ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट; मची अफरा- तफरी, 4 कर्मचारी हुए घायल

MP News: एमपी के रतलाम जिले में स्थित मालवा ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया. जिसकी वजह से 4 कर्मचारी झुलस गए हैं. जिन्हें इलाज के लिए इंदौर रेफर किया गया है.

रतलाम के मालवा ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट; मची अफरा- तफरी, 4 कर्मचारी हुए घायल

MP News: मध्य प्रदेश के रतलाम से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि यहां पर मालवा ऑक्सीजन फैक्ट्री में केमिकल ब्लास्ट हो गया है. ब्लास्ट की वजह से अफरा- तफरी मच गई है. हादसे में 4 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को आनन- फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर दो लोगों को इंदौर रेफर कर दिया गया है. इसके अलावा दो अन्य कर्मचारियों को भी रेफर करने की बात चल रही है. 

घायल कर्मचारियों ने बताया कि मालवा ऑक्सीजन के प्लाट नंबर 7 में 28 नंबर रिएक्टर में आग का गुबार निकला, जिसमें 4 कर्मचारी मालवा ऑक्सीजन के झुलस गए हैं, हालांकि ये कैसा केमिकल ऑक्सीजन के प्लांट में था इसे लेकर अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है. कर्मचारियों की मानें तो कोई रॅा माल यहां पर बनता था, ये माल पाउडर फोम में बनता था हालांकि ये क्या था ये अभी तक पता नहीं चल पाया है. 

बता दें कि हादसे में घायल हुए दो कर्मचारियों को इंदौर रेफर कर दिया गया है. इसके अलावा दो और को ले जाने की बात चल रही है. इंदौर रेफर को लेकर घायलों के परिजनों और कंपनी के लोग में विवाद की भी स्थिति बनी हुई है. 

अन्य ब्लास्ट 
इसी साल हरदा जिले में पटाखा फैक्‍ट्री ब्लास्ट 6 फरवरी 2024 को हुआ था. इसमें 13 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. घटना में कई लोग बुरी तरह घायल भी हुए थे. इसके साथ ही आसपास के क्षेत्र में भी मकानों को काफी नुकसान हुआ था. इसके बाद से पुलिस और प्रशासन लगातार जांच और कार्रवाई की थी. हादसे के बाद ब्लास्ट के पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने के लिए नीलामी की गई. इस संबंध में एनजीटी ने निर्देश दिए थे. इस नीलामी में पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट के आरोपी राजेश एवं सोमेश की संपत्ति शामिल रही. इसमें 18 संपत्ति नीलाम की गई. इसमें कुल 18 व्यापारियों ने हिस्सा लिया था. 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news