MP Nikay Chunav: नामांकन का दौर खत्म, भोपाल में महापौर के लिए इतने उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1225210

MP Nikay Chunav: नामांकन का दौर खत्म, भोपाल में महापौर के लिए इतने उम्मीदवार

MP Nikay Chunav 2022 के नामांकन का दौर अब खत्म हो गया है, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर सहित प्रदेश के सभी नगर निगमों में बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने अब प्रचार तेज कर दिया है. 

MP Nikay Chunav: नामांकन का दौर खत्म, भोपाल में महापौर के लिए इतने उम्मीदवार

आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव (mp nikay chunav) में अब राजनीतिक दलों के बीच घमासान शुरू हो गया है. कल निकाय चुनाव में नामांकन का आखिरी दिन था. बीजेपी और कांग्रेस के सभी मेयर प्रत्याशियों ने भी कल नामांकन जमा कर दिया. इसके अलावा भी आखिरी दिन बड़ी संख्या में प्रत्याशियों ने नामांकन जमा किए. 

महापौर पद के लिए हुए इतने नामांकन 
मध्य प्रदेश के 16 नगर निगमों में महापौर पद के लिए इस बार 181 नामांकन जमा हुए हैं. बीजेपी-कांग्रेस के अलावा बीएसपी, सपा और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों ने भी इस बार मेयर पोस्ट के लिए उम्मीदवार उतारे हैं. इसके अलावा पूरे प्रदेश 31439 लोगों ने पार्षद पद के लिए नामांकन जमा किया है. 

राजधानी भोपाल में 12 उम्मीदवार 
महापौर पद के लिए राजधानी भोपाल में 12 उम्मीदवार मैदान में हैं. बीजेपी ने भोपाल में मालती राय को प्रत्याशी बनाया है, तो कांग्रेस की तरफ से विभा पटेल मैदान में हैं. इसके अलावा आप, बसपा सहित बाकि पार्टियों के प्रत्याशी शामिल हैं. वहीं ग्वालियर में भी महापौर पद के लिए 10 उम्मीदवार मैदान में हैं. 

कल होगी नामांकन पत्रों की जांच 
नामांकन फॉर्म जमा करने की कल आखिरी तारीख थी, ऐसे में कल आखिरी वक्त तक कई प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए, अब कल सभी नामांकन पत्रों की जांच होगी. वहीं  22 जून को नाम वापसी की आखिरी तारीख है, इसी दिन चुनाव चिन्हों का भी आवंटन कर दिया जाएगा. 

नगरीय निकाय चुनाव में पहले चरण का मतदान 6 जुलाई और दूसरे चरण का मतदान 13 जुलाई को होना है, पहले चरण की मतगणना और परिणाम की घोषणा 17 जुलाई और दूसरे चरण की मतगणना और परिणाम की घोषणा 18 जुलाई को होगी. 

ये भी पढ़ेंः Madhya Pradesh Monsoon: इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, यलो अलर्ट जारी

WATCH LIVE TV

Trending news