MP में पुलिस का कॉम्बिंग ऑपरेशन, एक साथ सड़कों पर निकले 15 हजार जवान, जानिए वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2295836

MP में पुलिस का कॉम्बिंग ऑपरेशन, एक साथ सड़कों पर निकले 15 हजार जवान, जानिए वजह

MP News: मध्य प्रदेश में 16 जून की रात को पुलिस ने एक कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया. जहां 15 हजार से भी ज्यादा पुलिस के जवान रात में सड़कों पर उतरे. खुद डीजीपी भी रातभर सड़कों पर रहे. 

सड़कों पर उतरी पुलिस

MP Police: मध्य प्रदेश की पुलिस फिलहाल एक्शन मोड में नजर आ रही है. जिससे बदमाशों और अपराधियों की शामत आई हुई है. शनिवार और रविवार की दरमियानी रात पूरे मध्य प्रदेश में पुलिस ने एक कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया. इस दौरान 15 हजार से भी ज्यादा पुलिसकर्मी एक ही समय पर रात में सड़कों पर उतरे और करीब 8 हजार से ज्यादा बदमाशों और अपराधियों को गिरफ्तार किया. खुद पुलिस के मुखिया यानि डीजीपी भी सड़कों पर रहे और लगातार गश्त चलती रही. पुलिस की इस कार्रवाई से अपराधी भी हैरान रह गए.

सीएम के निर्देश पर एक्शन में पुलिस 

बताया जा रहा है की सीएम मोहन यादव के निर्देश पर पुलिस एक्शन मोड में नजर आ रही है. डीजीपी ने खुद इस ऑपरेशन की कमान संभाली वह रात एक बजे देवास पहुंचे और यहां का निरीक्षण किया इसके बाद डीजीपी ढाई बजे सीहोर पहुंचे, वहीं रात में सुबह चार बजे भोपाल के कोहेफिजा थाने पहुंच गए. इसके अलावा प्रदेशभर के सभी आईजी, डीआईजी, एसपी और थाना प्रभारी भी रातभर गश्त पर रहे. इस कॉम्बिंग आपरेशन में 370 डीएसपी व उच्च स्तर के अधिकारी शामिल थे. 

ईनामी बदमाश गिरफ्तार

पुलिस का कहना है कि प्रदेश में शांति और कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए कड़े एक्शन लिए जा रहे हैं. इसलिए कॉम्बिंग गश्त में फरार अपराधियों की धरपकड़ जारी है. जबकि सभी स्थायी और गिरफ्तारी वारंटों की तामीली भी की जा रही है. जबकि प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि जिला बदर अपराधियों की चैकिंग सुनिश्चित की जाए. अगर कोई अपराधी अपने गृह जिले में मिलता है तो तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए. 

ये भी देखें: भोपाल में सुबह-सुबह हुई झमाझम बारिश, मौसम हुआ सुहाना, देखिए Video

एक रात में ही पुलिस ने 5 हजार से अधिक अपराधियों, लगभग 2500 स्थायी वारंटियों, लगभग 75 फरार अपराधियों तथा 1800 से ज्यादा जिलाबदर अपराधियों की चैकिंग की है. कुछ जिला बदर के अपराधी जिला बदर की शर्तों का उल्लंघन करते हुए पाये गय हैं, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने एक ही रात में 125 से अधिक इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया है. जिससे पुलिस के एक्शन का अंदाजा लगाया जा सकता है. 

सीएम के निर्देश 

बताया जा रहा है कि सीएम मोहन यादव ने प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को सख्त निर्देश दिए हैं. जनता की सुरक्षा, प्रदेश में शांति और कानून व्यवस्था बनी रहे. इसके लिए डीजीपी ने खुद सभी जिलों के एसपी को निर्देशित किया है. जिसका असर दिखना शुरू हो गया है. माना जा रहा है कि आगे भी इस तरह की कार्रवाई प्रदेश में जारी रहेगी. 

भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः अमरवाड़ा उपचुनाव: कांग्रेस इन तीन नामों पर कर रही मंथन, BJP के बाद गोंगपा पर भी नजर

Trending news