MP में BJP विधायकों को अहम निर्देश, राजधानी का मोह छोड़ क्षेत्र पर फोकस करिए
topStories1rajasthan1458755

MP में BJP विधायकों को अहम निर्देश, राजधानी का मोह छोड़ क्षेत्र पर फोकस करिए

mp politics: मध्य प्रदेश में बीजेपी के सभी विधायकों को पार्टी संगठन की तरफ से अहम निर्देश दिया गया है. जिससे प्रदेश की सियासत में हलचल शुरू हो गई है. प्रदेश के बीजेपी विधायकों से राजधानी का मोह छोड़ क्षेत्र पर फोकस करने की बात कही गई है. 

MP में BJP विधायकों को अहम निर्देश, राजधानी का मोह छोड़ क्षेत्र पर फोकस करिए

mp politics:  मध्य प्रदेश में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अब 1 साल का ही वक्त बचा है. ऐसे में प्रदेश में अब सियासी रण सजना शुरू हो गया है. बीजेपी सत्ता वापसी की कोशिशों में जुट गई है, ऐसे में पार्टी ने अपने कई विधायकों को अब सख्त निर्देश दिए हैं. बीजेपी विधायकों को राजधानी का मोह छोड़कर क्षेत्र में फोकस करने की सलाह दी गई है. बताया जा रहा है कि यह निर्देश एक सर्वे के बाद दिए गए हैं. 

विधायकों को क्षेत्र में फोकस करने के निर्देश
बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश बीजेपी के संगठन ने भाजपा विधायको को क्षेत्र में फोकस करने के निर्देश दिए हैं, विधायकों से कहा गया है कि राजधानी भोपाल का का मोह छोड़ कर विधायक अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों पर फोकस करें और क्षेत्र में स्थिति सुधारे. पिछले दिनों सीएम हाउस पर हुई विधायकों की बैठक में भी यही निर्देश दिए गए थे. जिसमें सभी विधायकों को चुनावी साल में तेजी से काम करने की बात भी कही गई थी. 

सर्वे रिपोर्ट की बताई जा रही जानकारी 
बताया जा रहा है कि एक सर्वे रिपोर्ट में यह जानकारी निकलकर सामने आई है कि बीजेपी के करीब तीन दर्जन विधायकों की क्षेत्र में स्थिति खराब है, खास बात यह है कि इन विधायकों में कई मंत्री भी शामिल हैं. जिससे बीजेपी संगठन ने अभी से विधायकों को आगाह कर दिया है. वहीं इस बात की जानकारी सामने आने के बाद प्रदेश के सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार भी गर्म हो गया है. राजनीतिक हलकों में इस तरह की चर्चा तेज है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी आने वाले समय में कई अहम फैसले भी ले सकती है. 

पिछले दिनों सीएम हाउस पर हुई थी बैठक 
दरअसल, पिछले दिनों सीएम हाउस बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई थी, इस बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी विधायकों को अपने-अपने क्षेत्र पर फोकस करने की बात कही थी, बैठक में कहा कि गया था कि विधानसभा चुनाव सिर पर है. इसके लिए तैयारी में जुट जाइए. उन्होंने कहा कि विधानसभाओं में जनता की राय जानने के लिए सर्वे हो ही चुका है. इन सर्वे की रिपोर्ट के मुताबिक हमें तैयारियां करनी होगी. इसलिए सभी विधायक चुनावी साल में अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र पर पूरी तरह से फोकस करें. 

सर्वे तय करेगा भाजपा विधायकों के भविष्य का फैसला 
बता दें कि 2023 विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा विधायकों का थ्री लेयर सर्वे हो रहा है. इसमें एक सर्वे की रिपोर्ट पूरी हो चुकी है, जिसे खुद सीएम शिवराज ने कराया है. अपने विधानसभा क्षेत्र में कमजोर विधायकों के लेकर ये सर्वे हो रहा है, और इसी आधार पर सीएम विधायकों से चर्चा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः MP News: मध्य प्रदेश के इस जिले में बड़ा घोटाला, 11 हजार क्विंटल धान हुई गायब 

Trending news