MP Politics: हर वर्ग को साधने में जुटी कांग्रेस; क्या कमलनाथ के काम आएगा हीरालाल का वादा?
Advertisement

MP Politics: हर वर्ग को साधने में जुटी कांग्रेस; क्या कमलनाथ के काम आएगा हीरालाल का वादा?

MP Politics: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इन दिनों सियासत तेज हैं. इस बीच जयस के संरक्षक हीरालाल अलावा (hiralal alawa) ने कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath) से मुलाकात की है और उन्होंने कांग्रेस की जीत के लिए अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की है. ऐसे में अब ये सवाल उठ रहा है कि क्या 2023 के चुनावों (assembly elections 2023) में हीरालाल का वादा कमलनाथ के काम आएगा. 

MP Politics: हर वर्ग को साधने में जुटी कांग्रेस; क्या कमलनाथ के काम आएगा हीरालाल का वादा?

MP Politics: भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव- 2023 (assembly elections 2023)करीब आ रहे हैं. कांग्रेस हर वर्ग को साधने में जुटी है. कमलनाथ (Kamalnath) लगातार बैठकें और ट्वीटर पर ऐलान कर रहे हैं. इस बीच उनसे कांग्रेस विधायक और जयस प्रमुख हीरालाल अलावा (hiralal alawa) के नेतृत्व में मांझी समाज के प्रतनिधी मंडल ने मुलाकात की और एक वादा किया. अब सवाल ये उठता है कि क्या हीरालाल का वादा 2023 के चुनावों में कांग्रेस के काम आएगा.

क्यों हो रही वादे की चर्चा
दरअसल ये चर्चा भी इसलिए हो रही है कि कमलनाथ और कांग्रेस लगातार आदिवासी समाज को साधने में लगे हैं. वो लगातार कई ऐसे आयोजनों में हिस्सा बन चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने कर्मचारी, पुलिस, किसान और छात्रों से समेत सभी वर्गों के लिए ट्वीटर पर ऐलान भी किया है. इस बीच आदिवासी और मांझी समाज के लोगों ने मिलकर कमलनाथ को वादा किया है वो भी जयस के संरक्षक हीरालाल अलावा के साथ मिलकर.

Scindia In Gwalior Mela: मेला शुभारंभ के बाद दिखा सिंधिया का अलग रंग, महाराज को ऐसे देख हैरान हुए लोग

कमलनाथ से मिले हीरालाला अलावा
रविवार को आदिवासी संगठन जयस के संरक्षक हीरालाल अलावा नेतृत्व में मांझी समाज के प्रतिनिधिमंडल ने पीसीसी चीफ कमलनाथ से मुलाकात की. इस दौरान कमलनाथ के सामने मांझी समाज ने अपनी मांगें रखीं. बैठक के बाद हीरालाल अलावा ने कहा मांझी समाज कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए संकल्पित हैं.

VIDEO: तार का फंदा डाल तेंदुए को फंसाया, देखें LIVE रेस्क्यू का वीडियो

मांझी समाज की रखी मांग
कमलनाथ मुलाकात में मांझी समाज की ओर से हीरालाल अलावा ने कहा कि मांझी कम्युनिटी नोटिफाइड ट्राइब था. इन्हें ओबीसी वर्ग में डाल दिया गया है, जिसके कारण इन्हें आरक्षण नहीं मिल रहा है. डैम-तालाबों में मछली पकड़ने का पारंपरिक काम मांझी समाज करता था. लेकिन, अब यह प्रोफेशनल ठेकेदारों को दे दिए गए हैं.

Roasted Gram Benefits: सर्दियों में इन दो चीजों के साथ खाएं भुना चना, स्वाद के साथ मिलेंगे जबरदस्त फायदे

अब 2023 चुनाव का इंतजार
बता दें मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नवंबर में होने हैं. इसके लिए अभी करीब-करीब एक साल का समय बचा है. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस अपनी फुल तैयारी में हैं. हीरालाल के वादे पर इसलिए भी सवाल उठ रहा है कि वो गाहे बगाहें उनके अलग चुनाव लड़ने की चर्चा तेज होती रहती है. ऐसे में कांग्रेस को जिताने के लिए वो कैसे कमलनाथ से वादा कर रहे हैं.

VIDEO: ज्ञापन देने आए 'अधिकारी' को पीट दिया; ग्रामीणों का वीडियो हुआ वायरल

Trending news