रोजगार मेले पर सियासी तकरार: बीजेपी बोली युवाओं के लिए सुनहरा मौका, कांग्रेस ने बताया ड्रामेबाजी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1106182

रोजगार मेले पर सियासी तकरार: बीजेपी बोली युवाओं के लिए सुनहरा मौका, कांग्रेस ने बताया ड्रामेबाजी

एमपी सरकार रोजगार मेले से जहां युवाओं को रोजगार देने की बात कह रही है, तो कांग्रेस इसे ड्रामा बता रही है.

रोजगार मेले पर सियासी तकरार: बीजेपी बोली युवाओं के लिए सुनहरा मौका, कांग्रेस ने बताया ड्रामेबाजी

चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलामः मध्य प्रदेश में विधानसभा का चुनाव 2023 में होना है लेकिन इसको लेकर सियासत अभी से तेज होती जा रही है. मध्य प्रदेश सरकार द्वारा हर जिले में रोजगार मेले के जरिए बेरोजगार युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार दिया जा रहा है. इसी क्रम में रतलाम में भी रोजगार मेले का आयोजन किया गया जिसमें 28 निजी कंपनियों द्वारा बेरोजगार युवाओं को चयनित किया गया. लेकिन इसको लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए ड्रामा बता रही है. 

रतलाम में हुआ बेरोजगार मेले का आयोजन 
मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य स्तरीय रोजगार मेला लगवाकर निजी कंपनियों द्वारा बेरोजगार युवाओं का चयन कर रोजगार के अवसर प्रदान कराएं जा रहे हैं, बेरोजगार युवाओं को बाहर न जाना पड़े और उन्हें अपने ही जिले में रोजगार मिले जिसे लेकर पूरे प्रदेश में माहौल बना हुआ है. जिला स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन कर निजी कंपनियों द्वारा युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है.इसी क्रम में रतलाम में भी रोजगार मेले का आयोजन किया गया जहां 28 निजी कंपनियों ने आकर बेरोजगार युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार अलग-अलग पोस्ट के लिए चयन किया. रोजगार मेले में चयनित युवाओं को बीजेपी विधायक चेतन कश्यप द्वारा सम्मानित भी किया गया. 

युवाओं के लिए रोजगार का बड़ा अवसर
बीजेपी विधायक चेतन कश्यप ने रोजगार मेले को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चाहते हैं कि प्रदेश के युवा बेरोजगार न रहे इसके लिए बेरोजगार युवाओं को उनके जिले में ही रोजगार मिले जिसके लिए पूरे प्रदेश में रोजगार को लेकर माहौल बना है और हर महीने हर जिले में एक रोजगार मेला लगाया जा रहा है जो युवाओं के लिए रोजगार प्राप्ति का एक बड़ा अवसर है.

कांग्रेस ने बताया ड्रामा
बीजेपी जहां निजी कंपनियों के सहारे बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए हर जिले में रोजगार मेले का आयोजन कर रही है तो वहीं कांग्रेस का कहना है कि रोजगार मेले को लेकर बीजेपी सरकार ड्रामा कर रही है.

ये भी पढ़ेंः ज्योतिरादित्य सिंधिया के CM बनने की जैन मुनि ने की भविष्यवाणी, बज उठी तालियां

कांग्रेस प्रदेश सचिव ओबीसी विभाग हेमंत अजमेरा ने रोजगार मेले को लेकर बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार का काम है शासकीय पदों में रिक्त पदों पर वैकेंसी निकालकर युवाओं को रोजगार दें तब माना जाएगा की सरकार रोजगार देने का काम कर रही है. बच्चे पढ़ाई आईएस आईपीएस ऑफिसर बनने के लिए करते हैं, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्लेसमेन्ट सर्विस के काम कर रहे है. जो बीजेपी की ड्रामेबाजी है और यह निजी कंपनियां चंदा वसूली की चापलूस हो सकती है.

WATCH LIVE TV

Trending news