Weather Update: MP में अचानक बदला मौसम का मिजाज, भोपाल में तेज बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2340994

Weather Update: MP में अचानक बदला मौसम का मिजाज, भोपाल में तेज बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

MP Today Weather News:  मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में झमाझम बारिश हो रही है. बारिश के कारण मौसम का मिजाज बदल गया है. मौसम विभाग ने गुरुवार को प्रदेश के 16 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. जानिए अपने शहर का हाल-

 

Weather Update: MP में अचानक बदला मौसम का मिजाज, भोपाल में तेज बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में आज से भारी बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा. मौसम विभाग ने गुरुवार को राज्य के अलग-अलग जिलों में बारिश के दो अलर्ट जारी किए हैं. दो जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, 14 जिलों में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही कई जिलों में बिजली गिरने की भी आशंका है. 

मध्य प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट
आज गुरुवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के 2 जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने  बैतूल और आगर मालवा जिले में अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन दोनों जिलों में आज बादल जमकर बरस सकते हैं. 

14 जिलों में यलो अलर्ट
इसके अलावा प्रदेश के 14 जिलों में आज तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट और पांढुर्णा में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. 

हल्की बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के अन्य जिलों में मध्यम से हल्की बारिश होने की भी संभावना जताई है. साथ ही गरज-चमक के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं. इसके अलावा कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने और गिरने की आशंका भी जताई है.

कई जिलों में हो रही बारिश
प्रदेश में मानसून का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव होने की वजह से बुधवार को कई जिलों में तेज बारिश हुई. बुधवार को  भोपाल, बैतूल, धार, ग्वालियर, इंदौर, खंडवा, पचमढ़ी, छिंदवाड़ा, मंडला, नरसिंहपुर, सागर, सतना, टीकमगढ़ और बालाघाट समेत कुल 15 जिलों में बारिश हुई.

कई ट्रेन निरस्त
बारिश और रेलवे में कार्य के चलते मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों से गुजराने वाली भारतीय रेलवे की कई ट्रेनें निरस्त हो गई हैं. वहीं, कई ट्रेनों को रूट बदला गया है, जबकि कई गाड़ियों के समय में बदलाव किया गया है. ऐसे में अगर आप भी इस बीच रेल यात्रा करने वाले हैं तो टाइमिंग और चार्ट जरूर चेक कर लें.   

ये भी पढ़ें- मानसून में और भी ज्यादा खिल उठते हैं MP के ये 6 जिले, जरूर करें दीदार

अब तक प्रदेश में 5% कम बारिश
मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश में अब तक औसत से 5% कम बारिश हुई है. अब तक MP में औसतन 10.8 इंच बारिश हो चुकी है, जो औसत से 5% कम. राज्य के बड़े शहरों की बात करें तो इंदौर और ग्वालियर में अब तक औसत से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है, लेकिन भोपाल, जबलपुर और उज्जैन में कम बारिश हुई है.

ये भी पढ़ें- अनंत-राधिका की शादी में परोसी गईं MP के ये फेमस Dishes, खाते ही VIP's बोले-वाह

Trending news