MP IPS Transfer: एमपी पुलिस विभाग में फिर बड़ा फेरबदल, इस उलटफेर में बदले गए इंदौर कमिश्नर
Advertisement

MP IPS Transfer: एमपी पुलिस विभाग में फिर बड़ा फेरबदल, इस उलटफेर में बदले गए इंदौर कमिश्नर

 Indore News:  मध्य प्रदेश में एक बार फिर बड़ा फेरबदल हुआ है. तीन आईपीएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारी दी गई है. इस संबंध में राज्य सरकार ने 4 फरवरी को आदेश भी जारी कर दिया है.

MP IPS Transfer: एमपी पुलिस विभाग में फिर बड़ा फेरबदल, इस उलटफेर में बदले गए इंदौर कमिश्नर

MP IPS Transfer List: मध्य प्रदेश में एक बार फिर बड़ा फेरबदल हुआ है. रविवार को तीन आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. इस संबंध में राज्य सरकार ने आदेश भी जारी कर दिया है. राज्य सरकार ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) डीपी गुप्ता को परिवहन आयुक्त बनाया है. वहीं, इंदौर पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता होंगे. एक अन्य बदलाव में पुलिस महानिरीक्षक (गुप्तवार्ता) अनुराग को पुलिस महानिरीक्षक इंदौर (देहात) बनाया गया है.

fallback

इंदौर के नए पुलिस कमिश्नर बने राकेश गुप्ता
इंदौर में राकेश गुप्ता नए पुलिस कमिश्नर बन गए हैं. वह मकरंद देउस्कर की जगह कार्यभार संभालेंगे. राकेश गुप्ता इंदौर ग्रामीण आईजी थे. इससे पहले राकेश गुप्ता इंदौर में SSP और DIG भी रह चुके हैं. आपको बता दें कि इंदौर DIG रहते हुए राकेश गुप्ता ने कई बड़े बदलाव किए थे. उन्होंने इंदौर के कई हाईप्रोफाइल केस भी कम समय में सुलझाए. राकेश गुप्ता टेक्नोलॉजी और इनोवेशन के साथ काम करने के लिए जाने जाते हैं. इसलिए उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है.

उधर, गुना बस हादसे के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने परिवहन आयुक्त संजय कुमार झा को हटाकर पुलिस मुख्यालय में पदस्थ कर दिया था. इस रिक्त पद पर अब एडीजी डीपी गुप्ता को पुलिस मुख्यालय में पदस्थ किया गया है.

यह भी पढ़ें: MP Politics: सिंधिया छाप कांग्रेसियों के बारे में भंवर जितेंद्र ने कही बड़ी बात, जीतू पटवारी ने CM मोहन यादव को याद दिलाया वादा

 

इससे पहले 12 IPS अधिकारियों का तबादला
मध्य प्रदेश सरकार ने शनिवार को 12 IAS अफसरों के तबादले की लिस्ट जारी की थी. ASP, CSP, SDOP रैंक के अधिकारियों को एक जिले से दूसरे जिले भेजा गया है. साथ ही पुलिस मुख्यालय ने भी 90 इंस्पेक्टरों और कार्यवाहक इंस्पेक्टरों के तबादले किए थे. इसके अलावा राज्य पुलिस सेवा के 11 अधिकारियों का तबादला भी हुआ था. इनमें अमृत मीणा, कमल मौर्य, मनकामना प्रसाद, इडला मौर्य, पंकज दीक्षित, धीरज बब्बर, सुरेश पाल सिंह, वीरेन्द्र कुमार मिश्रा, दीपाली चन्दौरिया, कृष्ण कुमार अवस्थी और इंद्रराज सिंह के नाम शामिल हैं. 

Trending news