MPPSC Mains Result 2021: MPPSC मेंस परीक्षा का रिजल्ट घोषित, डायरेक्ट करें डाउनलोड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1978824

MPPSC Mains Result 2021: MPPSC मेंस परीक्षा का रिजल्ट घोषित, डायरेक्ट करें डाउनलोड

MPPSC Mains Result 2021: मध्य प्रदेश में सिविल सेवा की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने MPPSC मेंस परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी कर दिया है. जानिए कैसे चेक करें अपना रिजल्ट- 

MPPSC Mains Result 2021: MPPSC मेंस परीक्षा का रिजल्ट घोषित, डायरेक्ट करें डाउनलोड

MPPSC Mains Result 2021 Released: मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी है. लंबे समय से MPPSC मेंस परीक्षा 2021 के नतीजों का इंतजार कर रहे युवाओं का इंतजार खत्म हो गया है. 25 नवंबर को मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने स्टेट सर्विस मेन परीक्षा (State Service Mains Exam) और स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा का परिणाम (Engineering Service Exam Result) जारी कर दिया है. 

MPPSC मेंस 2021 का रिजल्ट जारी
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने अपनी ऑफिशियल साइट पर 25 नवंबर को रिजल्ट जारी किया है. स्टेट सर्विस मेन परीक्षा (State Service Mains Exam) और स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा 2021 में शामिल हुए अभ्यर्थी अपना रिजल्ट चेक करने के लिए आयोग की ऑफिशियल साइट https://mppsc.mp.gov.in विजिट कर सकते हैं. 

ऐसे डाउनलोड करें रिजल्ट
- सबसे पहले मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://mppsc.mp.gov.in पर जाएं.
- इसके बाद What's New पर क्लिक करें
- यहां आपको Written Exam Result - State Service Main Exam 2021 Dated 25/11/2023 नजर आएगा. इस पर क्लिक करें और रिजल्ट डाउनलोड हो जाएगा. 
- इसके  Written Exam Result - State Engineering Service (Civil, Agriculture, Electrical) Exam 2022 Dated 25/11/2023 नजर आएगा. इस पर क्लिक करते ही स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा का परिणाम डाउलोड हो जाएगा.
- PDF डाउनलोड करने के बाद रोल नंबर वाइज अपना रिजल्ट  चेक करें. 

इंटव्यू के लिए तैयार
मेंस का रिजल्ट जारी होने के साथ-साथ इंटरव्यू प्रोसेस का भी नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. MPPSC स्टेट सर्विस मुख्य परीक्षा के लिए  784 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए चयनित किया गया है. इंटरव्यू के जरिए कुल 290 पदों पर भर्ती होगी, जिनमें 96 पद महिलाओं के लिए रिजर्व हैं, जबकि  12 पद भूतपूर्व सैनिकों और 15 पद दिव्यांगजन के लिए रिजर्व हैं. स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा के लिए कुल 76 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए चयनित किया गया है. 

इनमें  से सहायक कृषि यंत्री के लिए कुल 57 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए चयनित किया गया है. वहीं सहायक विद्युत निरीक्षक के लिए 3 को चयनित किया गया है. बता दें कि सिविल इंजीनियर के कुल 20, एग्रीकल्चर के लिए 17 और इलेक्ट्रिकल के लिए 1 पद रिक्त हैं. 

Trending news