MP के इस शहर में 2 दिन रहेंगे नेपाल के प्रधानमंत्री, इन खास जगहों पर जाने का प्लान!
Advertisement

MP के इस शहर में 2 दिन रहेंगे नेपाल के प्रधानमंत्री, इन खास जगहों पर जाने का प्लान!

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल उर्फ 'प्रचंड' 4 दिन की यात्रा पर भारत आए हैं. इस दौरान वे मध्य प्रदेश के इंदौर भी आएंगे. बताया जा रहा है कि प्रचंड उज्जैन के महाकाल में मंदिर में दर्शन के लिए भी जाएंगे.

 

MP के इस शहर में 2 दिन रहेंगे नेपाल के प्रधानमंत्री, इन खास जगहों पर जाने का प्लान!

इंदौर. नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल उर्फ 'प्रचंड' बुधवार को 4 दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर भारत आ गए हैं. नेपाल के पीएम बुधवार को दोपहर करीब 3 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचें. यहां भारत की विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने उनकी अगवानी की. 31 मई से 3 जून चलने वाली यात्रा के दौरान प्रचंड भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात करेंगे. 

प्रधानमंत्री प्रचंड यात्रा के दौरान मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में भी आएंगे. प्रचंड इंदौर में 2 और 3 जून को आएंगे. यहां दोनों ही देशों की खुशहाली और एकता को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की जायेगी. इसी के तहत शहर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस द्वारा तमाम अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक आयोजित की गई, जिसमें कई मुद्दों को शामिल किया गया.

महाकाल दर्शन के लिए भी जाएंगी प्रचंड
इंदौर में नेपाल के प्रधानमंत्री विभिन्न बैठकों में व कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं. ये कार्यक्रम व बैठक निजी होटल में आयोजित किया जाना है. बताया जा रहा है कि प्रचंड उज्जैन में श्री महाकाल मंदिर के दर्शन करने भी जाएंगे. इंदौर में नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस भी कई तरह की तैयारियां कर रही हैं. इसी को लेकर पिछले दिनों अधिकारियों ने एक दौरा कर शहर की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित भी की थी. 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस इस तरह करना चाहती है सत्ता में वापसी, 22% वोट साधने का बनाया प्लान!

एक दिन पहले रिहर्सल करेगी पुलिस
इंदौर पुलिस कमिश्नर मकरंद देउसकर ने पुलिस अधिकारियों को आज की बैठक में सुरक्षा के लिए हर जरूरी कदम उठाने के निर्देश भी दिए गए. बता दें कि इंदौर पुलिस आने वाले दिनों में नेपाल के प्रधानमंत्री से आने से पहले एक रिहर्सल भी करेगी और जो भी रूट चयनित हुए हैं. उस रूट पर तमाम सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाएंगी.

Trending news