गरबा के लिए काजी का ये फरमान बना चर्चा का मुद्दा, नवरात्रि में गरमा सकती है राजनीति
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2458645

गरबा के लिए काजी का ये फरमान बना चर्चा का मुद्दा, नवरात्रि में गरमा सकती है राजनीति

MP News: रतलाम शहर में इन दिनों नवरात्रि में शहर की सियासत गरमा गई है. पहले मेले में दुकानों पर नाम लिखने वाले आदेश और शहर काजी के फरमान ने चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. शहर काजी का नया आदेश में शहर में चर्चाओं का मुद्दा बना है. 

गरबा के लिए काजी का ये फरमान बना चर्चा का मुद्दा, नवरात्रि में गरमा सकती है राजनीति

Madhya Pradesh News: रतलाम में एक बार फिर एक फरमान पर चर्चाओं का बाजार गरमाया है. इस बार मुस्लिम समाज की ओर से शहर काजी ने फरमान जारी कर कहा है कि मुस्लिम भाई बहन नवरात्र मेला और गरबा आयोजन में न जायें. अब इस पर चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि आखिर ऐसा फरमान क्यों जारी करना पड़ा!

कुछ दिन पहले नगर निगम एमआईसी की ओर से जारी नवरात्र मेला में दुकान पर नाम लिखने के आदेश का मुद्दा गरमाया था. अब शहर काजी का नवरात्र मेला और गरबा में मुस्लिम समाज के लोगों को जाने से रोकने का फरमान. आखिर ये फरमान पर फरमान क्यों? क्या है जो इस तरह के फरमान बार बार जारी हो रहे है? इन पर मुद्दा भी गरमा रहा है. फिलहाल देखना होगा अब शहर काजी के इस फरमान पर सियासत तेज होती है या सामाजिक बयानबाजी से मुद्दा गरमाता है. 

ये भी पढ़ें- MP में डिजिटल इंडिया का नया अध्याय! अब ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन कार्ड के लिए आया ये नियम

 

पहले गरमाया था दुकान का मुद्दा
इससे पहले शहर में नवरात्र मेला में दुकान पर नाम लिखने का मुद्दा गरमाया था. शहर काजी सय्यद आसिफ अली ने इस आदेश को लेकर न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की बात कही है. दूसरी तरफ अब निगम एमआईसी के आदेश को लेकर अब बैकफुट पर आ गई थी. नगर निगम महापौर ने कह दिया था कि दुकान पर बोर्ड लगाना अनिवार्य नहीं है, जिसने दुकान मेले में खरीदी है उसे अपना आधार कार्ड साथ रखना होगा. कोई फोटो दुकान के बाहर या नाम नहीं लगाना है.

ये भी पढ़ें- ग्वालियर में झंडा गाड़ने को तैयार टीम इंडिया; स्टेडियम में खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना

 

जारी किया था ये आदेश
बतादें कि रतलाम में एमआईसी के राजस्व समिति ने प्रस्ताव पारित किया था कि इस वर्ष नवरात्र मेले में दुकान पर अब दुकानदार को अपना नाम लिखना अनिवार्य होगा, जिसके बाद कांग्रेस ने भी इस पर आपत्ति लेकर भाजपा पर धर्म की राजनीति का आरोप लगाया था. इसके बाद अब शहर काजी का न्यायालय जाने का बयान सामने आया है. इस पूरे विवाद के बाद अब निगम का यह फरमान बैकफुट पर जाता दिखाई दे रहा है. महापौर ने इस आदेश को लेकर कह दिया है कि आधार कार्ड अनिवार्य है दुकान पर नाम और फोटो नही लगाना है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news