60 साल की उम्र में फिर एक हुए बुजुर्ग दंपति, फैमिली कोर्ट में की शादी!
Advertisement

60 साल की उम्र में फिर एक हुए बुजुर्ग दंपति, फैमिली कोर्ट में की शादी!

60 साल के कमल सावनेर को शराब की लत थी. जिसे लेकर आए दिन घर में पति-पत्नी के बीच विवाद होता रहता था.

60 साल की उम्र में फिर एक हुए बुजुर्ग दंपति, फैमिली कोर्ट में की शादी!

प्रमोद सिन्हा/खंडवाः मध्य प्रदेश के खंडवा में 60 साल के बुजुर्ग दंपति अलग होने के बाद एक बार फिर से एक हो गए. दोनों ने कुटुंब न्यायालय में एक दूसरे को माला पहनाकर फिर से अपना जीवनसाथी बना लिया. बता दें कि शराब की लत के चलते दंपति का अलगाव हुआ था. जब पति ने शराब छोड़ दी तो आज फिर दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाई. 

क्या है मामला
आज जिला न्यायालय में नेशनल लोक अदालत आयोजित की गई. जहां समझौते के द्वारा कई मामलों का निपटारा किया गया. इसी में एक मामला बुजुर्ग दंपति का था. दरअसल टिटगांव के रहने वाले 60 साल के कमल सावनेर को शराब की लत थी. जिसे लेकर आए दिन घर में पति-पत्नी के बीच विवाद होता रहता था. आखिरकार कमल सावनेर की शराब की लत से परेशान होकर उनकी पत्नी 55 साल की अनिता बाई उन्हें छोड़कर अपने मायके रहने लगीं. महिला पिछले एक साल से अपने मायके में रह रही थी. बता दें कि दंपति के 4 बच्चे हैं और उनकी भी शादी हो चुकी है. दंपति के नाती-पोते भी हैं.  

महिला ने पति से तलाक के लिए कुटुंब न्यायालय में केस किया. जिसके बाद कुटुंब न्यायालय की ओर से कमल सावनेर को समझाइश दी गई. समझाने के बाद कमल सावनेर को अपनी गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने शराब पीनी छोड़ दी. जिसके बाद पत्नी अनिता बाई भी अपने पति के साथ रहने को तैयार हो गईं. आज न्यायालय में नेशनल लोक अदालत के दौरान जज और वकीलों की मौजूदगी में दोनों ने एक दूसरे को माला पहनाकर फिर से एक दूसरे को अपना लिया. 

कुछ माह पहले ही भोपाल के फैमिली कोर्ट में भी एक ऐसा मामला सामने आया था. जहां एक बच्ची की वजह से पति-पत्नी एक हो गए. दरअसल दोनों पति-पत्नी 6 साल से अलग रह रहे थे. बेटी के जन्म के बाद पिता ने बेटी से मिलना शुरू कर दिया. कोर्ट की काउंसिलिंग के बाद दोनों पति-पत्नी ने भी साथ रहने की हामी भर दी और इस तरह एक परिवार टूटने से बच गया. 

 

Trending news